'विराट के किट बैग में घमंड', कोहली पर गौतम गंभीर ने कही बड़ी बात

223 रन पर ऑल आउट होने के बाद टीम इंडिया ने जोरदार पलटवार करते हुए दक्षिण अफ्रीका की बल्लेबाजी ध्वस्त कर दी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 12, 2022, 08:19 PM IST
  • कोहली ने अपने घमंड पर किया काबू- गंभीर
  • गेंदबाजों पर ज्यादा हावी नहीं हुए कोहली
'विराट के किट बैग में घमंड', कोहली पर गौतम गंभीर ने कही बड़ी बात

नई दिल्ली: केपटाउन में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे निर्णायक टेस्ट मैच में रोमांच चरम पर पहुंच गया है. 223 रन पर ऑल आउट होने के बाद टीम इंडिया ने जोरदार पलटवार करते हुए दक्षिण अफ्रीका की बल्लेबाजी ध्वस्त कर दी.

इस मुकाबले में विराट ने बल्ले से भी प्रभावित किया और अपनी कप्तानी में भी कमाल का नेतृत्व दिखाया. तीसरे टेस्ट में विराट कोहली के प्रदर्शन पर गौतम गंभीर ने बड़ी टिप्पणी की है.

विराट कोहली ने तेम्बा बावुमा का कैच लपककर टेस्ट क्रिकेट में अपने 100 आउट फील्ड कैच पूरे कर लिए.

कोहली ने अपने घमंड पर किया काबू- गंभीर

गौतम गम्भीर ने विराट कोहली की 79 रनों की पारी पर टिप्पणी की और कहा कि उन्होंने अपना ईगो किट बैग में रख दिया है. टेस्ट क्रिकेट में गेंद छोड़नी भी चाहिए और हर गेंद पर प्रहार नहीं करना चाहिए. अगर कोहली आगे भी अपना गुस्सा शांत रखते हैं तो उन्हें इसका लाभ होगा.

गेंदबाजों पर ज्यादा हावी नहीं हुए कोहली

अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा की तरह विराट कोहली भी खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. वे दक्षिण अफ्रीका में इस दौरे पर फ्लॉप साबित हुए और लंबे समय से अर्धशतक भी नहीं लगा सके.

विराट कोहली की इस अर्धशतकीय पारी की तारीफ करते हुए पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने कहा कि इसी तरह उन्होंने ऑफ स्टंप के बाहर की गेंदों को छोड़ा. वह कई बार बीट हुए लेकिन अपनी ईगो को उन्होंने खुद तक ही रखा. उन्होंने हर गेंद पर गेंदबाजों पर हावी होने का प्रयास नहीं किया.

ये भी पढ़ें- आखिर विराट कोहली के हिस्से आया खास 'शतक', जानिए क्यों स्पेशल है ये सेंचुरी

केपटाउन में विराट कोहली के अलावा चेतेश्वर पुजारा ने भी उपयोगी पारी खेली. पुजारा ने 77 गेंदों पर 43 रन बनाए. कागिसो रबाडा साउथ अफ्रीका के लिए सबसे कामयाब गेंदबाज रहे जिन्होंने चार विकेट लिए. इसके साथ ही मार्को यान्सिन ने भी तीन विकेट लिए.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़