हरभजन सिंह ने अनिल कुंबले को लालची कहा, सोशल मीडिया पर की टिप्पणी

भारत के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने सोमवार को पूर्व क्रिकेटर अनिल कुंबले को लालची कहा. अनिल कुंबले भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रह चुके हैं, जबकि हरभजन और कुंबले ने भारतीय टीम में एक साथ भी खेला है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 7, 2022, 11:37 PM IST
  • हरभजन सिंह ने किया मजाक
  • अनिल कुंबले ने किया धन्यवाद
हरभजन सिंह ने अनिल कुंबले को लालची कहा, सोशल मीडिया पर की टिप्पणी

नई दिल्लीः भारत के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने सोमवार को पूर्व क्रिकेटर अनिल कुंबले को लालची कहा. अनिल कुंबले भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रह चुके हैं, जबकि हरभजन और कुंबले ने भारतीय टीम में एक साथ भी खेला है. हरभजन सिंह ने सोशल मीडिया पर अनिल कुंबले पर यह टिप्पणी की.

हरभजन सिंह ने किया मजाक
दरअसल, हरभजन सिंह ने पाकिस्तान के खिलाफ एक पारी में ऐतिहासिक दस विकेट लेने वाले महान लेग स्पिनर की 22वीं वर्षगांठ पर यह मजाक किया. इस दिन साल 1999 में कुंबले एक टेस्ट मैच की एक पारी में सभी 10 विकेट लेने वाले विश्व क्रिकेट में केवल दूसरे व्यक्ति बने, जब वह यहां पाकिस्तान की बल्लेबाजी लाइनअप की अकेले ही कमर तोड़ दी थी.

हरभजन को नहीं मिला था एक भी विकेट
पूर्व स्पिनर हरभजन भी उस टेस्ट में भारत की गेंदबाजी लाइनअप का हिस्सा थे. उन्होंने 18 ओवर डाले, लेकिन उनको उस पारी में विकेट नहीं लिया. सोमवार को सोशल मीडिया पर हरभजन ने मजाक में कहा कि महान स्पिनर बहुत लालची थे.

'अनिल भाई आप पर गर्व है'
भज्जी ने ट्विटर पर लिखा, "क्या दिन था, लेकिन अनिल कुंबले आप बहुत लालची हो 10 के 10 विकेट ले लिए. मुझे 1 तो लेने देते, अनिल भाई आप पर गर्व है."

कुंबले ने इसके बाद ऑफ स्पिनर को धन्यवाद दिया, जिन्होंने इस साल की शुरुआत में खेल के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया.

रिकॉर्ड बनाने वाले तीनों ही स्पिन गेंदबाज 
बता दें कि टेस्ट क्रिकेट की एक पारी में 10 विकेट लेने का रिकॉर्ड सिर्फ तीन गेंदबाजों के नाम हैं. इनमें इंग्लैंड के जिम लेकर हैं, जिन्होंने 1956 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यह कारनामा कर दिखाया था. उनके बाद अनिल कुंबले ने 1999 में पाकिस्तान के खिलाफ 10 विकेट लिए थे. फिर 2021 में भारत के खिलाफ न्यूजीलैंड के ऐजाज पटेल ने यह उपलब्धि हासिल की. दिलचस्प है कि तीनों ही गेंदबाज स्पिनर हैं.

यह भी पढ़िएः IPL Mega Auction: आकाश चोपड़ा ने बताया, इस बार कौन होगा सबसे महंगा खिलाड़ी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़