KKR vs SRH IPL 2021: पूरे 700 दिन बाद मैदान पर उतरा भारत का स्टार खिलाड़ी

डेविड वार्नर और इयोन मोर्गन की कप्तानी वाली दोनों टीमें जीत के साथ इस सीजन में अपने अभियान का शुभारंभ करने की कोशिश करेंगी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 11, 2021, 08:33 PM IST
  • अनुभवी गेंदबाजी से कोलकाता की मदद करेंगे हरभजन
  • भारत के लिये टेस्ट में 400 से ज्यादा विकेट
KKR vs SRH IPL 2021: पूरे 700 दिन बाद मैदान पर उतरा भारत का स्टार खिलाड़ी

चेन्नई: कोलकाता नाइटराइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच चेन्नई में आईपीएल के 14वें सीजन का तीसरा मैच खेला गया. इस मैच में कई नये और पुराने खिलाड़ियों को खेलने का मौका मिला. डेविड वार्नर और इयोन मोर्गन की कप्तानी वाली दोनों टीमें जीत के साथ इस सीजन में अपने अभियान का शुभारंभ करने की कोशिश करेंगी. 

पूरे 700 दिन बाद मैच खेलने उतरे हरभजन सिंह

भारतीय टीम के  दिग्गज स्पिनर रहे हरभजन सिंह पूरे 700 दिन बाद मैच खेलने के लिये मैदान पर उतरे. वे आईपीएल के 14वें सीजन में कोलकाता नाइटराइडर्स की ओर खेल रहे हैं. पिछले सीजन में हरभजन सिंह ने व्यक्तिगत कारणों के चलते आईपीएल से नाम वापस ले लिया था. 

उन्होंने आखिरी मैच 2019 में मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेला था. 12 मार्च 2019 को मुंबई और चेन्नई के बीच आईपीएल का फाइनल खेला गया था जिसमें हरभजन चेन्नई की ओर से खेले थे और वो मैच रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस ने जीता था. 

ये भी पढ़ें- हैदराबाद ने जीता टॉस, कोलकाता की पहले बल्लेबाजी

अनुभवी गेंदबाजी से कोलकाता की मदद करेंगे हरभजन

हरभजन सिंह खिलाड़ियों के साथ अपना अनुभव भी शेयर करते हैं और इससे टीम को फायदा होगा. उनके आने से कोलकाता को काफी फायदा हुआ है. शिवम मावी ने एक इंटरव्यू में कहा कि अभी अभ्यास मैच भी हुए हैं तो उनमें हरभजन ने आकर बताया था कि अगर मैच में ऐसा होता है तो तू ये कर सकता है और ये चीजें नहीं कर सकता. यह चीजें काफी मदद करती हैं. अगर खिलाड़ी मैच में नर्वस भी है तो ध्यान करेगा कि पाजी ने मुझे ऐसा बताया था. 

भारत के लिये टेस्ट में 400 से ज्यादा विकेट

हरभजन सिंह ने भारत की ओर से 103 टेस्ट मैच खेले हैं और 417 विकेट झटके हैं. इसके अलावा उन्होंने 236 वनडे में 269 विकेट और 28 टी-20 में 25 विकेट चटकाए हैं. हरभजन सिंह भारत की 2011 विश्वविजेता टीम के अहम सदस्य थे. हरभजन ने 160 आईपीएल के मैच भी खेले हैं और 150 बल्लेबाजों को आउट किया है. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़