IPL 2022: हार्दिक पांड्या ने दिया रैना को बड़ा झटका, गुजरात में जेसन रॉय की जगह लेगा ये बल्लेबाज

IPL 2022 Gujarat Titans: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के आगामी सत्र में गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) टीम में इंग्लैंड के जेसन रॉय की जगह सुरेश रैना जगह मिलना बहुत मुश्किल हो गया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 8, 2022, 04:26 PM IST
  • सुरेश रैना नाम आईपीएल में 5500 से ज्यादा रन
  • गुरबाज निभा सकते हैं विकेटकीपर की भूमिका
IPL 2022: हार्दिक पांड्या ने दिया रैना को बड़ा झटका, गुजरात में जेसन रॉय की जगह लेगा ये बल्लेबाज

नई दिल्ली: IPL 2022 Gujarat Titans: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के आगामी सत्र में गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) टीम में इंग्लैंड के जेसन रॉय की जगह सुरेश रैना जगह मिलना बहुत मुश्किल हो गया है. इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज जेसन रॉय ने गुजरात को झटका देते हुए मौजूदा सीजन से नाम वापस ले लिया था. 

गुजरात के सूत्रों के मुताबिक जेसन की जगह अफगानिस्तान के आक्रामक सलामी बल्लेबाज रहमामुल्लाह गुरबाज ले सकते हैं. रॉय ने लंबे समय तक बायो बबल में नहीं रहने के लिये आईपीएल से नाम वापस ले लिया थाी.

टी20 में 150 से ज्यादा गुरबाज का स्ट्राइक रेट

टी20 में 150 से अधिक का स्ट्राइक रेट रखने वाले गुरबाज बहु उपयोगी खिलाड़ी है . वह अब तक 69 टी20 मैचों में 113 छक्के लगा चुके है. गुजरात टीम उन्हें विकल्प के तौर पर टीम में शामिल करने के लिये बीसीसीआई से हरी झंडी मिलने का इंतजार कर रही है. समझा जाता है कि टीम ने अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान से इस पर सलाह ली है. 

गुरबाज निभा सकते हैं विकेटकीपर की भूमिका

गुरबाज के आने से गुजरात की एक समस्या और सुलझ जायेगी . मैथ्यू वेड लीग के दूसरे सप्ताह में ही उपलब्ध होंगे लिहाजा एकमात्र विकेटकीपर रिधिमान साहा हैं जिनका टी20 में बहुत अच्छा रिकॉर्ड नहीं है . गुरबाज पाकिस्तान सुपर लीग में मुल्तान सुल्तांस और इस्लामाबाद युनाइटेड के लिये, लंका प्रीमियर लीग में कैंडी टस्कर्स के लिये और बांग्लादेश प्रीमियर लीग में खुलना टाइगर्स के लिये खेल चुके हैं .

सुरेश रैना नाम आईपीएल में 5500 से ज्यादा रन

सुरेश रैना के आईपीएल करियर ( Raina IPL Career) की बात करें तो आईपीएल में सुरेश रैना 205 मुकाबले खेले हैं, इस दौरान उनके बल्ले से 5528 रन निकले हैं. आईपीएल सुरेश रैना के बल्ले से एक शतक भी निकला है. जबकि 39 अर्धशतक भी देखने को मिला है.

मेगा ऑक्शन में सभी फ्रेंचाइजियों ने आईपीएल 2022 के लिए 203 खिलाड़ियों को खरीदने के लिए 5 अरब 49 करोड़ 70 लाख रुपए खर्च किए हैं लेकिन हैरानी उस वक्त हुई जब मिस्टर आईपीएल सुरेश रैना को कोई खरीदार नहीं मिला. लेकिन सुरेश रैना के फैंस लगातार मांग कर रहे हैं कि सुरेश किसी भी तरह से आईपीएल 2022 खेलें. 

ये भी पढ़ें- IND vs SL 2nd Test: टीम इंडिया से बाहर हुआ ये खिलाड़ी, अक्षर पटेल को मिला मौका

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़