Tokyo Olympic 2021: स्वर्ण पदक जीतने वालों को 6 करोड़ देगी हरियाणा सरकार

टोक्यो ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने वाले राज्य के खिलाड़ियों को छह करोड़ रूपये का नकद पुरस्कार दिया जायेगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 23, 2021, 09:55 PM IST
  • टोक्यो ओलंपिक में स्वर्ण जीतने वाले बनेंगे करोड़पति
  • ओलंपिक पदक विजेताओं से मिले मुख्यमंत्री
Tokyo Olympic 2021: स्वर्ण पदक जीतने वालों को 6 करोड़ देगी हरियाणा सरकार

नई दिल्ली: अब से ठीक एक महीने बाद 23 जुलाई बाद टोक्यो ओलंपिक गेम्स की शुरुआत होगी. भारत को इस साल कई पदक जीतने के उम्मीद है. इस बीच राज्य सरकारों ने खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए पुरस्कार राशि की घोषणा करने की शुरुआत कर दी है.

टोक्यो ओलंपिक में स्वर्ण जीतने वाले बनेंगे करोड़पति

हरियाणा सरकार ने बुधवार को घोषणा की कि आगामी टोक्यो ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने वाले राज्य के खिलाड़ियों को छह करोड़ रूपये का नकद पुरस्कार दिया जायेगा.

राज्य सरकार रजत पदक विजेताओं को चार करोड़ रूपये जबकि कांस्य पदक विजेताओं को 2.50 करोड़ रूपये का पुरस्कार देगी.

ओलंपिक पदक विजेताओं से मिले मुख्यमंत्री

राज्य के खेल मंत्री संदीप सिंह ने यहां अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के साथ ओलंपिक पदकधारियों से मुलाकात की.

ये भी पढ़ें- WTC Final: क्रिकेट करियर के आखिरी दिन भी कम नहीं हुआ जोश, चोटिल होने के बावजूद खेलता रहा ये खिलाड़ी

संदीप ने यह भी कहा कि तोक्यो ओलंपिक में हिस्सा ले रहे 30 खिलाड़ियों को तैयारियों के लिये पांच-पांच लाख रूपये मुहैया कराये जा चुके हैं.

राज्य सरकार के बयान के अनुसार मुख्यमंत्री ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में पदक विजेताओं को सरकारी नौकरी भी दी जायेगी जिससे युवा खेलों को अपनाने के लिये प्रोत्साहित हों.

खट्टर ने कहा कि खेल विभाग में सरकारी नौकरी के अलावा अंतरराष्ट्रीय स्तर के पदक विजेताओं को शिक्षा और अन्य विभागों में भी प्रतिनियुक्ति के आधार पर नियुक्त किया जायेगा. इसके अलावा सरकार राज्य में खेल गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिये स्टेडियमों का निर्माण और मरम्मत भी करा रही है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़