दिग्गज लंकाई खिलाड़ी तिलकरत्ने बने श्रीलंका की महिला टीम के मुख्य कोच

श्रीलंका बोर्ड ने महिला क्रिकेट को मजबूत करने के लिए पूर्व दिग्गज खिलाड़ी हसन तिलकरत्ने को कोच नियुक्त किया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 5, 2021, 09:55 PM IST
  • हसन तिलकरत्ने बने महिला टीम के कोच
  • हसन का अंतरराष्ट्रीय करियर
दिग्गज लंकाई खिलाड़ी तिलकरत्ने बने श्रीलंका की महिला टीम के मुख्य कोच

नई दिल्ली: बेहद बुरे दौर गुजर रहे श्रीलंकाई क्रिकेट को किसी बड़े कोच और सशक्त लीडरशिप की आवश्यकता है. श्रीलंका बोर्ड ने महिला क्रिकेट को मजबूत करने के लिए पूर्व दिग्गज खिलाड़ी हसन तिलकरत्ने को कोच नियुक्त किया.

हसन तिलकरत्ने बने महिला टीम के कोच

श्रीलंका के पूर्व बल्लेबाज हसन तिलकरत्ने को देश की महिला क्रिकेट टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है. श्रीलंका क्रिकेट ने शनिवार को एक बयान जारी कर इसकी पुष्टि की.

एसएलसी के मतुाबिक विश्व कप विजेता टीम के पूर्व बल्लेबाज हसन की नियुक्ति एक जून से प्रभावी होगी.

हसन का अंतरराष्ट्रीय करियर

हसन तिलकरत्ने ने श्रीलंका के लिए 83 टेस्ट और 200 वनडे मैच खेले हैं तथा वह 1996 विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा रहे हैं. अपने 15 वर्ष के करियर में उन्होंने 83 टेस्ट खेलकर 11 शतक समेत 4545 रन बनाए हैं.

ये भी पढ़ें- सोमवार से महाराष्ट्र में शुरू होगा अनलॉक दौर, जानिये कितनी मिलेगी छूट

उन्होंने 200 वनडे भी खेले और 3789 रन बनाए. हसन तिलकरत्ने को उनके लंबे इंटरनेशनल करियर के अनुभव को देखते हुए उन्हें महिला टीम का मुख्य कोच बनाया गया है.

6 महीने के लिए बनाए गए कोच

53 साल के हसन इससे पहले श्रीलंका अंडर-19 टीम के मुख्य कोच और श्रीलंका इमरजिंग टीम के बल्लेबाजी कोच रहे हैं. श्रीलंका प्रीमियर लीग के दौरान वह कैंडी टस्कर्स के मुख्य कोच थे.

श्रीलंका क्रिकेट ने इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के पूर्व प्रथम श्रेणी क्रिकेटर ब्रेट हारूप को राष्ट्रीय टीम का लीड फीजियो नियुक्त किया है. उनकी नियुक्ति 21 मई से प्रभावी हो गई है और उनका कार्यकाल दो साल का रहेगा.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़