चोटिल हुईं हिमा दास, टूट सकता है ओलंपिक पदक विजेता बनने का सपना

हिमा दास पाटियाला में चल रही चल रही राष्ट्रीय अंतर-राज्य एथलेटिक्स चैंपियनशिप में 100 मीटर रेस के दौरान चोटिल हो गईं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 26, 2021, 10:42 PM IST
  • चोटिल हो गईं हिमा दास
  • ओलंपिक में क्वालीफाई करने पर संशय
चोटिल हुईं हिमा दास, टूट सकता है ओलंपिक पदक विजेता बनने का सपना

नई दिल्ली: गोल्डन गर्ल नाम से मशहूर राष्ट्रीय एथलेटिक्स चैंपियन हिमा दास के करियर से जुड़ी बेहद बुरी खबर आई. हिमा दास से पूरे हिंदुस्तान को उम्मीद है कि वे ओलंपिक में देश को पदक दिलाएंगी लेकिन उनके सपने साकार होने से पहले ही टूटते नजर आ रहे हैं.

हिमा दास पाटियाला में चल रही चल रही राष्ट्रीय अंतर-राज्य एथलेटिक्स चैंपियनशिप में 100 मीटर रेस के दौरान चोटिल हो गईं. रेस के दौरान एथलीट हिमा दास की मांसपेशियों में सुबह खिंचाव आ गया. अब हिमा दास का ओलंपिक में क्वालीफाई कर पाना भी मुश्किल नजर आ रहा है.

चोटिल हो गईं हिमा दास

शनिवार को हिमा दास ने फाइनल मुकाबले में हिस्सा लेना था. इसमें हिमा दास ट्रैक पर उतरेंगी या नहीं इस पर फिलहाल संशय बना रहा. भारतीय एथलेटिक्स महासंघ ने अपने ट्विटर हैंडल पर जानकारी दी कि हमें उम्मीद है कि हिमा दास आज सुबह अंतर-राज्यीय मीट में 100 मीटर हीट के दौरान मांसपेशियों में खिंचाव आ गया.

ये भी पढ़ें- Tokyo Olympic 2021: पदक विजेताओं पर करोड़ों रुपये बरसाएगी तमिलनाडु सरकार

ओलंपिक में क्वालीफाई करने पर संशय

गौरतलब है कि हिमा दास टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालिफाई करने की दौड़ से बाहर होने की कगार पर हैं. वह अभी तक इन खलों के लिए क्वालिफाई नहीं कर पाई हैं और तीसरे हीट में उन्होंने 100 मीटर की दौड़ 12.01 सेकेंड में पूरी की. वह इस दौरान हीट में तीसरे स्थान पर रहीं. यदि हिमा टोक्यो ओलंपिक में क्वालीफाई  कर पाई तो उनके ओलंपिक पदक जीतने का सपना 4 साल के लिए टल जाएगा.

आपको बता दें कि असम की स्टार धाविका हिमा दास फिलहाल ओलंपिक खेलों में 200 मीटर स्पर्धा के लिए क्वालीफाई करने की कोशिश कर रही है.

गौरतलब है कि हिमा पिछले काफी समय से शरीर के निचले हिस्से में चोट की समस्या से जूझ रही हैं. एनआईएस में चल रही नेशनल इंटर स्टेट एथलेटिक्स चैंपियनशिप हिमा और दुती चंद के लिए टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने का आखिरी मौका है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़