दिल्ली के खिलाफ जीत के बाद बोले संजू सैमसन, 'पंजाब के खिलाफ किए उस निर्णय पर नहीं है कोई मलाल'

दिल्ली के खिलाफ जीत के बाद संजू सैमसन ने पंजाब के खिलाफ मैच में क्रिस मॉरिस को आखिरी गेंद पर स्ट्राइक नहीं देने के अपने निर्णय का बचाव किया है. 

Written by - Navin Chauhan | Last Updated : Apr 16, 2021, 01:00 AM IST
  • पहली बार राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी कर रहे हैं संजू सैमसन.
  • दूसरे मैच में दर्ज की अपनी कप्तानी में पहली जीत.
दिल्ली के खिलाफ जीत के बाद बोले संजू सैमसन, 'पंजाब के खिलाफ किए उस निर्णय पर नहीं है कोई मलाल'

मुंबई: आईपीएल 2021 में गुरुवार को खेले गए मुकाबले में दक्षिण अफ्रीकी ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस राजस्थान रॉयल्स के लिए संकट मोचक बनकर उभरे. जीत के लिए मिले 148 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान ने 104 रन पर 7 विकेट गंवा दिए थे. ऐसे में उन्होंने आठवें विकेट के लिए जयदेव उनादकट के साथ 23 गेंद में 46 रन की नाबाद साझेदारी करके टीम को 3 विकेट से जीत दिला दी. 

फरवरी में 16.25 करोड़ रुपये मे नीलाम होने वाले क्रिस मॉरिस ने 18 गेंद में 36 रन की नाबाद पारी खेली. इस दौरान उन्होंने चार शानदार छक्के जड़कर मैच का रुख पूरी तरह पलट दिया. मॉरिस ने छक्का जड़कर टीम को जीत दिलाई.

पहले मैच में पंजाब किंग्स के खिलाफ राजस्थान की टीम को संजू की 119 रन की शानदार पारी की बदौलत हार का सामना करना पड़ा था. आखिरी गेंद पर विजयी छक्का जड़ने की कोशिश में सैमसन लपके गए और 4 रन के अंतर से राजस्थान ने मैच गंवा दिया. 

ये भी पढ़ें: कोरोना पॉजिटिव अक्षर पटेल की जगह दिल्ली कैपिटल्स में शामिल हुआ ये खिलाड़ी

ऐसे में मैच के बाद राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन से ये पूछा गया कि क्या उन्हें पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच की आखिरी गेंद पर छक्का नहीं जड़ पाने और पांचवीं गेंद पर दूसरे छोर पर खड़े क्रिस मॉरिस को स्ट्राइक नहीं देने के निर्णय पर अफसोस है. 

तो इसके जवाब में सैमसन ने कहा, मैं हमेशा मैच के बाद अपने खेल को रिव्यू करता हू्ं. अगर मैं पिछले मैच को फिर से खेलूं तो भी 100 बार वो सिंगल नहीं लूंगा. पिछले मैच के बाद जब हमने इस बारे में बात की थी तब भी मैंने यही कहा था.'

जब यही सवाल मॉरिस से पूछा गया तो उन्होंने इसके जवाब में कहा, जब संजू ने मुझे स्ट्राइक देने से इनकार किया तो उस बात से मैं बिलकुल भी निराश नहीं था. उस मैच में वो शानदार स्वपनिल शॉट्स लगा रहा था. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐ

 

 

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़