IND vs AUS: शमी को आराम देने पर भड़के रवि शास्त्री, जानें क्यों टीम मैनेजमेंट को सुनाई खरी खोटी

IND vs AUS: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का चौथा मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है. इसी बीच टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने मोहम्मद शमी को लेकर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है. उनका कहना है कि तीसरे टेस्ट में मोहम्मद शमी को आराम देने का फैसला बिल्कुल सही नहीं था. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Mar 9, 2023, 04:14 PM IST
  • 'सही नहीं था शमी को आराम देने का फैसला'
  • 'लय में गेंदबाजी करना पसंद करते हैं शमी'
IND vs AUS: शमी को आराम देने पर भड़के रवि शास्त्री, जानें क्यों टीम मैनेजमेंट को सुनाई खरी खोटी

नई दिल्लीः IND vs AUS: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का चौथा मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है. इसी बीच टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने मोहम्मद शमी को लेकर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है. उनका कहना है कि तीसरे टेस्ट में मोहम्मद शमी को आराम देने का फैसला बिल्कुल सही नहीं था. 

'सही नहीं था शमी को आराम देने का फैसला'
रवि शास्त्री ने कहा, 'मोहम्मद शमी को तीसरे टेस्ट में आराम देने का फैसला सही नहीं था. आपके पास दूसरे और तीसरे टेस्ट के बीच पूरे 8 दिनों का लंबा ब्रेक था. उन्होंने सीरीज के अंतिम मैच के शुरुआत में अच्छी गेंदबाजी नहीं की है.' 

'लय में गेंदबाजी करना पसंद करते हैं शमी'
उन्होंने आगे कहा, 'मुझे ऐसा लगता है कि मोहम्मद उस टाइप के गेंदबाज हैं, जो लय में गेंदबाजी करना पसंद करते हैं. इसलिए उन्हें तीसरे टेस्ट मैच में आराम नहीं देना चाहिए था. आपके लिए जरूरी यह है कि आप अपनी मांसपेशियों को गेंदबाजी करते हुए मजबूत करें न कि जिम करते हुए.' 

तीसरे मैच में शमी को दिया गया आराम
बता दें कि मोहम्मद शमी चार मैचों की इस टेस्ट सीरीज के शुरू के लगातार दो मैचों में खेले और इस दौरान उन्होंने कुल सात विकेट चटकाए हैं. वहीं, सीरीज के तीसरे मैच में उन्हें आराम दे दिया गया और उनकी जगह पर मोहम्मद सिराज को टीम में शामिल किया गया था. 

पहले ओवर में दिए 5 अतिरिक्त रन
वहीं, आज (9 मार्च) के मैच में मोहम्मद शमी की परफॉर्मेंस की बात करें तो उन्हें पारी की शुरुआत करते हुए पहला ओवर किया. इस दौरान उन्होंने कुल 10 रन लुटाए. इनमें 5 अतिरिक्त के रूप में आए. 

टीम को दिलाई दूसरी सफलता
इसके बाद उन्होंने 12 ओवर की अपनी गेंदबाजी में 2 ओवर मेडन करते हुए दो विकेट हासिल किया और मार्नस लाबुशेन को आउट करते हुए टीम इंडिया को दूसरी सफलता तो पीटर हैंड्सकॉम्ब के रूप में चौथी सफलता दिलाई हैं.

ये भी पढ़ेंः WPL 2023: गुजरात जायंट्स को झटका, टूर्नामेंट से बाहर हुईं टीम की कप्तान, इन्हें मिली जिम्मेदारी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

ट्रेंडिंग न्यूज़