IND vs NZ: कोहली ने बताया दूसरे टेस्ट में कैसी होगी प्लेइंग इलेवन, इस गेंदबाज की खुलेगी किस्मत

कोहली ने कहा, ‘‘आप यह नहीं मान सकते कि पांच दिनों तक मौसम ऐसा ही रहेगा. इसलिए हमें देखना होगा कि कौन का गेंदबाजी संयोजन चुना जाए तो विभिन्न हालात के प्रभावी रहे.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 2, 2021, 05:41 PM IST
  • मैच से पहले कोहली ने दिया ये बड़ा बयान
  • इस गेंदबाज की खुल सकती है किस्मत

ट्रेंडिंग तस्वीरें

IND vs NZ: कोहली ने बताया दूसरे टेस्ट में कैसी होगी प्लेइंग इलेवन, इस गेंदबाज की खुलेगी किस्मत

नई दिल्लीः भारतीय कप्तान विराट कोहली ने गुरुवार को संकेत दिए कि अगर लगातार बारिश जारी रहती है तो परिस्थितियों में संभावित बदलाव का फायदा उठाने के लिए वे न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में अतिरिक्त तेज गेंदबाज उतार सकते हैं. मुंबई में बेमौसम की भारी बारिश हो रही है जिससे तापमान में तेजी से गिरावट आई है.

स्विंग गेंदबाजों को मिलेगी मदद
 आसमान में बादल छाए होने के कारण सीम और स्विंग गेंदबाजों को फायदा मिल सकता है क्योंकि पिच में नमी भी होगी. इस मैच में तीन स्पिनरों के साथ उतरने की रणनीति में बदलाव का संकेत देते हुए कोहली ने मैच की पूर्व संध्या पर कहा, ‘‘मौसम में बदलाव हुआ है और हमें इसे ध्यान में रखते हुए टीम का चयन करना होगा.’’ अगर भारत तीन तेज गेंदबाजों के साथ उतरता है तो अंतिम एकादश में मोहम्मद सिराज को मौका मिल सकता है. 

गेंदबाजी में होगा बदलाव
कोहली ने कहा, ‘‘आप यह नहीं मान सकते कि पांच दिनों तक मौसम ऐसा ही रहेगा. इसलिए हमें देखना होगा कि कौन का गेंदबाजी संयोजन चुना जाए तो विभिन्न हालात के प्रभावी रहे. अगर आम सहमति बनती है और अगर सभी राजी होते हैं तो हम उस संयोजन के साथ उतर सकते हैं.’’ 

बदलाव पर ये बोले कोहली
कोहली ने कहा, ‘‘आपको समझना होगा कि टीम की स्थिति क्या है. आपको समझना होगा कि लंबे सत्र के दौरान निश्चित चरण में व्यक्तिगत खिलाड़ियों की स्थिति क्या है, इसलिए बेशक आपको अच्छी तरह से संवाद करना होगा. ’’ उन्होंने कहा, ‘‘आपको व्यक्तिगत खिलाड़ियों से बात करनी होगी और उनसे इस तरह बात करनी होगी कि उन्हें चीजें अच्छी तरह समझा आ जाएं. 

साहा पर क्या बोले कोहली
कोहली ने पुष्टि की कि टीम के सबसे उम्रदराज खिलाड़ी रिद्धिमान साहा गर्दन की जकड़न से उबर गए हैं जिसके कारण वह कानपुर टेस्ट में अधिकांश समय विकेटकीपिंग नहीं कर पाए थे. उन्होंने कहा, ‘‘अब तक की स्थिति के अनुसार वह फिट है. वह गर्दन में जकड़न से उबर गया है और अब बिलकुल ठीक है.’’ हालांकि यह देखना होगा कि साहा को खिलाया जाता है या टीम प्रबंधन श्रीकर भरत की क्षमता पर भरोसा जताता है.

ये भी पढ़ेंः IND vs NZ: कोहली को लेने होंगे कड़े फैसले, दिग्गज ने बताया किस खिलाड़ी की होगी छुट्टी 

वानखेड़े की पिच पर यह कहा
कोहली ने वानखेड़े स्टेडियम की पिच के संदर्भ में कहा, ‘‘यह ऐसी पिच है जहां काफी अनुशासन की जरूरत होगी लेकिन अनुशासन का पुरस्कार भी अन्य स्थलों की तुलना में कहीं अधिक होगा जहां स्पिन का दबदबा रहता है और तेज गेंदबाजों के पास अधिक मौका नहीं होता.’’

उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन वानखेड़े में ऐसा कभी नहीं होता. विशेषकर लाल गेंद के क्रिकेट में सभी तेज गेंदबाज इस पिच पर खेलने का लुत्फ उठाते हैं और यहां तक कि बल्लेबाजों को यहां बल्लेबाजी करना पसंद है. शानदार क्रिकेट विकेट.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़