IND vs NZ Test Score: अय्यर-जडेजा की अर्धशतकीय पारी से मजबूत स्थिति में भारत, जानिए पहले दिन का हाल

IND vs NZ Test Score: भारत-न्यूजीलैंड के बीच कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में टेस्ट मैच खेला जा रहा है. भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 25, 2021, 04:43 PM IST
  • चेतेश्वर पुजारा 26 रन बनाकर हुए आउट
  • अभी श्रेयस अय्यर और जडेजा हैं क्रीज पर
IND vs NZ Test Score: अय्यर-जडेजा की अर्धशतकीय पारी से मजबूत स्थिति में भारत, जानिए पहले दिन का हाल

नई दिल्लीः IND vs NZ Test Score: कानपुर टेस्ट में न्यूजीलैंड के खिलाफ मजबूत स्थिति में दिख रही टीम इंडिया ने पहले दिन का खेल समाप्त होने तक 4 विकेट खोकर 258 रन बना लिए हैं. श्रेयस अय्यर और रवींद्र जडेजा अर्धसतक जमाकर खेल रहे हैं. आइए जानते हैं कैसा रहा पहले दिन का खेल...

21 रन पर गिरा पहला विकेट
भारत की शुरुआत मयंक अग्रवाल और गिल ने की.  मयंक लंबी पारी नहीं खेल सके और13 रन बनाकर काइल जैमीसन का शिकार हुए. 21 रन पर पहला विकेट गिरने के बाद चेतेश्वर पुजारा पारी को संभालने पहुंचे. इसके बाद टीम ने लंच तक एक भी विकेट नहीं खोया और टीम का स्कोर 82 रन तक पहुंचाया. वहीं, शुभमन गिल अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं. उनका अर्धशतक पूरा हो गया.

लंच के बाद खोए तीन विकेट
लंच के बाद एक-एक करके तीन विकेट और खो दिए. बल्लेबाजी करते हुए बढ़िया दिख रहे शुभमन गिल के रूप में भारत का दूसरा और लंच के बाद पहला विकेट गिरा. शुभमन गिल 52 रन बनाकर जेमीसन के ओवर में पवेलियन लौटे. इसके बाद भारत ने चेतेश्वर पुजारा और कप्तान अजिंक्य रहाणे का विकेट खोया.

ये भी पढ़ेंः MP: जहर मंगाकर युवक ने दी जान, गृह मंत्री ने ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर FIR का दिया निर्देश

तीसरा सेशन रहा शानदार
टी ब्रेक के बाद 57 ओवर तक भारत का स्कोर 4 विकेट खोकर 154 रन था. चेतेश्वर पुजारा को टिम साउदी ने आउट किया. उन्होंने 88 गेंद में 26 रन बनाए. वहीं, अजिंक्य रहाणे को जेमीसन ने बोल्ड किया. उन्होंने 63 गेंद में 35 रन बनाए. अभी क्रीज पर श्रेयस अय्यर और रवींद्र जडेजा हैं.

कानपुर में हो रहा है मैच
बता दें कि भारत-न्यूजीलैंड के बीच कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में टेस्ट मैच खेला जा रहा है. भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. भारत की तरफ से शुभमन गिल और मयंक अग्रवाल ने ओपनिंग की. 

इससे पहले भारत ने टॉस जीता और कप्तान अजिंक्य रहाणे ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. टॉस जीतने के बाद अजिंक्य रहाणे ने कहा कि पिच अच्छी लग रही है. श्रेयस अय्यर डेब्यू करेंगे. हम सभी नए कोचिंग स्टाफ के साथ खेलने के लिए उत्साहित हैं. मुझे व्यक्तिगत तौर पर राहुल भाई (राहुल द्रविड़) के साथ खेलने में मजा आता है.

वहीं, टॉस के बाद न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने कहा कि हम इस चुनौती के लिए तैयार हैं. हम दो स्पिनर, दो पेसर और एक स्पिन ऑलराउंडर रचिन रवींद्र के साथ मैदान पर उतर रहे हैं. रचिन रवींद्र का यह डेब्यू मैच है.

भारत की प्लेइंग इलेवन
अजिंक्य रहाणे (कप्तान), शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, श्रेयस अय्यर, चेतेश्वर पुजारा, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, इशांत शर्मा, अक्षर पटेल और उमेश यादव.

न्यूजीलैंड की प्लेइंग इलेवन
केन विलियमसन (कप्तान), टॉम लैथम, विल यंग, रॉस टेलर, हेनरी निकोल्स, टॉम ब्लंडेल, रचिन रवींद्र, टिम साउथी, काइल जेमीसन, एजाज पटेल और विल सोमरविले.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़