Tokyo Olympic 2021: विजय रथ पर सवार भारतीय हॉकी टीम, चैंपियन अर्जेंटीना को रौंदा

भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड, स्पेन और अर्जेंटीना का हराकर तेजी से नॉकआउट की ओर कदम बढ़ा दिये हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 29, 2021, 11:57 AM IST
  • 3-1 से अर्जेंटीना को हराया
  • अंकतालिका में दूसरे पायदान पर भारत
Tokyo Olympic 2021: विजय रथ पर सवार भारतीय हॉकी टीम, चैंपियन अर्जेंटीना को रौंदा

नई दिल्ली: भारतीय पुरुष हॉकी टीम लगातार शानदार प्रदर्शन कर रही है. भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड, स्पेन और अर्जेंटीना का हराकर तेजी से नॉकआउट की ओर कदम बढ़ा दिये हैं. 

3-1 से अर्जेंटीना को हराया

अंतिम क्वार्टर में किए गए दो शानदार गोलों की मदद से भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने गुरुवार को खेले गए अपने चौथे ग्रुप मैच में मौजूदा ओलंपिक चैम्पियन अर्जेटीना को 3-1 से हरा दिया. भारत की यह चार मैचों में तीसरी जीत है.

अब उसके खाते में 9 अंक हो गए हैं और वह अपने ग्रुप-ए में आस्ट्रेलिया (12) के बाद मजबूती से दूसरे क्रम पर विराजमान है. भारतीय टीम का अगले दौर में जाना तय हो गया है.

भारत के लिए वरुण कुमार ने 43वें, विवेक सागर प्रसाद ने 58वें और हरमनप्रीत सिंह ने 59वें मिनट में गोल किए. अर्जेटीना के लिए एकमात्र गोल 48वें मिनट में स्कुथ कासेला ने किया.

शुरुआत के दो क्वार्टर गोलरहित जाने के बाद भारत ने तीसरे क्वार्टर के अंत में गोल कर 1-0 की लीड ली थी. भारत के लिए यह गोल वरुण कुमार ने पेनाल्टी कार्नर पर किया था.

गजब की लय में है टीम इंडिया 

अब भारत के सामने इस गोल को बचाए रखने की जिम्मेदारी. दूसरी ओर, मौजूदा चैम्पियन ने अपने हमले तेज कर दिए. इसी क्रम में 47वें मिनट में उसे पेनाल्टी कार्नर मिला, जिसे 48 मिनट में गोल में बदलकर स्कुथ कासेला ने स्कोर 1-1 कर दिया.

अब मामला फिर वही हो गया था जो तीसरे क्वार्टर के मध्य तक था. अब दोनों टीमें आगे निकलने के लिए होड़ लगा रहीं. इस होड़ में भारत को सफलता मिली. उसने 58वें मिनट में गोल कर 2-1 की लीड ले ली

भारत के लिए यह गोल विवेक सागर ने किया. यह एक मैदानी गोल था. इस गोल से उत्साहित भारत ने फिर हमला किया और 59वें मिनट में पेनाल्टी कार्नर हासिल किया. इस पर गोल कर हरमनप्रीत सिंह ने भारत की यादगार जीत पक्की कर दी.

अंकतालिका में दूसरे पायदान पर भारत 

इन दो गोलों ने न केवल भारत की जीत को पक्की करदी बल्कि उनके गोल अंतर को भी शून्य कर दिया. वल्र्ड नंबर-1 ऑस्ट्रेलिया से 7-1 की शर्मनाक हार के बाद गोल का अंतर घटकर -5 रह गया था. लेकिन स्पेन के खिलाफ मिली 3-0 की जीत और आज अर्जेंटीना के खिलाफ 3-1 के फैसले ने भारत को दूसरे स्थान पर ला दिया है.

ये भी पढ़ें- T20 वर्ल्डकप में इस खिलाड़ी ने जड़े हैं सबसे ज्यादा छक्के, लिस्ट में भारतीय भी शामिल

भारत के अब चार मैचों में नौ अंक हो गए हैं और वह ऑस्ट्रेलिया (12) से पीछे दूसरे स्थान पर है, जिसने अब तक सभी चार मैच जीते हैं.

स्पेन एक जीत और एक ड्रा से चार अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है, जो न्यूजीलैंड के बराबर है. अर्जेंटीना के भी एक जीत और एक ड्रॉ से चार अंक हैं लेकिन वह गोल के अंतर से स्पेन और न्यूजीलैंड से पीछे है.

न्यूजीलैंड के खिलाफ केवल एक ड्रॉ के साथ जापान एक अंक के साथ ग्रुप में अंतिम स्थान पर है. अब भारत को अपने अंतिम ग्रुप मैच में मेजबान जापान से भिड़ना है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़