INDvs ENG: भारत फिर हुआ खराब अंपायरिंग का शिकार, दिए गए कई गलत निर्णय

भारत की ओर से केएल राहुल ने शानदार शतक लगाया जबकि रिषभ पंत ने 40 गेंद में 77 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली. 

Last Updated : Mar 26, 2021, 07:13 PM IST
  • रिषभ पंत को DRS ने बचाया
  • पूर्व क्रिकेटरों ने खड़े किए सवाल
INDvs ENG: भारत फिर हुआ खराब अंपायरिंग का शिकार, दिए गए कई गलत निर्णय

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज का दूसरा मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में चल रहा है. पहली पारी में भारत ने इंग्लैंड के सामने 337 रन का लक्ष्य रखा है. भारत की ओर से केएल राहुल ने शानदार शतक लगाया जबकि रिषभ पंत ने 40 गेंद में 77 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली. हालांकि इस मैच में भी भारतीय टीम को खराब अंपायरिंग से जूझना पड़ा.

रिषभ पंत को DRS ने बचाया

भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरे वनडे के दौरान रिषभ पंत (Rishabh Pant) को अंपायर के एक फैसले के चलते नुकसान उठाना पड़ा. पहले तो उन्हें आउट दे दिया गया लेकिन डीआरएस ने उन्हें बचा लिया इस दौरान गेंद बाउंड्री के लिए चली गई. लेकिन डीआरएस में ऋषभ पंत को नॉट आउट दिए जाने के बाद उनके खाते में चार रन नहीं जोड़े गए. यह सब आईसीसी के नियम के चलते हुआ.

ये भी पढ़ें- विराट कोहली की लताड़ सुन ICC विवादित नियम बदलने को तैयार

पूर्व क्रिकेटरों ने खड़े किए सवाल

नॉट आउट होने के बाद वे 4 रन रिषभ पंत के खाते में जोड़ने चाहिए थे लेकिन ऐसा नहीं हुआ. गौरतलब है कि थर्ड अंपायर के रिप्ले में सामने आया कि गेंद बल्ले से लगकर ही गई थी. ऐसे में वे नॉट आउट दिए गए. लेकिन उन्हें चार मिलने के बजाए गेंद डैड बॉल हो गई.

इससे पंत और भारत के खाते में चार रन नहीं जुड़े. अंपायर के एक गलत फैसले की वजह से यह सब हुआ. दरअसल नियम है कि अंपायर अगर किसी गेंद पर खिलाड़ी को आउट दे देता है तो वह गेंद डैड हो जाती है. फिर उस पर बनने वाले रन मान्य नहीं होते हैं.

लेकिन आईसीसी ने डीआरएस वाले मामलों के लिए भी अलग नियम नहीं बनाया. इससे पहले टी-20 में सूर्यकुमार यादव को भी गलत आउट दिया गया था. उन्हें भी थर्ड अंपायर की गलती की वजह से से आउट दिया गया था. 

रिषभ पंत ने की धुआंधार बल्लेबाजी

दूसरे एकदिवसीय में श्रेयस अय्यर की जगह पर विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत को टीम में शामिल किया गया. उन्होंने इस मौके का जबरदस्त फायदा उठाया और केवल 40 गेंदों पर 77 रन ठोक दिए. पंत ने अपनी पारी में 7 गगनचुंबी छक्के और 3 कलात्मक चौके जड़े. भारत ने इंग्लैंड को सीरीज हराने के लिए 337 रनों का लक्ष्य दिया था.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़