IND vs ENG: सीरीज में बढ़त लेकर भी भारत को नहीं मिली ट्रॉफी, बचे 1 टेस्ट पर BCCI का बड़ा फैसला

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का अंतिम मुकाबला कोरोना के बीच स्थगित कर दिया गया था. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 25, 2021, 06:29 PM IST
  • अगले साल फिर इंग्लैंड जाएगा भारत
  • 2 अतिरिक्त टी20 खेलना चाहता था भारत
IND vs ENG: सीरीज में बढ़त लेकर भी भारत को नहीं मिली ट्रॉफी, बचे 1 टेस्ट पर BCCI का बड़ा फैसला

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के बीच अगस्त सितंबर में खेली गई टेस्ट सीरीज को कोरोना संक्रमण की वजह से बीच में ही रोकना पड़ा. मैनचेस्टर में होने वाला पांचवां टेस्ट रद्द कर दिया गया था. अब बीसीसीआई ने सौरव गांगुली के नेतृत्व में बड़ा फैसला किया है. 

अगले साल फिर इंग्लैंड जाएगा भारत

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टीम इंडिया अब एक टेस्ट खेलने अगले साल गर्मियों में इंग्लैंड का दौरा करेगी. हालांकि यह टेस्ट बची सीरीज का हिस्सा होगा या इकलौता टेस्ट अलग से खेला जाएगा, इस पर अब तक फैसला नहीं हो सका है. टीम को इंग्लैंड में गर्मियों में टी20 और वनडे सीरीज भी खेलनी है. 

भारतीय टीम के स्टाफ में हुआ था कोरोना विस्फोट

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की सीरीज का अंतिम मुकाबला कोरोना के बीच स्थगित कर दिया गया था. 10 सितंबर से 5वां और आखिरी टेस्ट मैच खेला जाना था. कोच रवि शास्त्री सहित सपोर्ट स्टाफ के 4 व्यक्ति संक्रमित थे. 

10 सितंबर से मैनचेस्टर में होने वाले मैच को लेकर बीसीसीआई (BCCI) और इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) आमने-सामने हो गए थे. भारतीय टीम सीरीज में 2-1 से आगे थी और नियमों के मुताबिक उसने सीरीज पर कब्जा किया था लेकिन इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने ट्रॉफी देने से इनकार कर दिया था. अब सौरव गांगुली और जय शाह ने अगले साल एक टेस्ट मैच खेलने पर हामी भर दी है. 

2 अतिरिक्त टी20 खेलना चाहता था भारत

बीसीसीआई ने इससे पहले ईसीबी को ऑफर दिया था कि वह एक टेस्ट की जगह दौरे पर अतिरिक्त 2 टी20 मैच खेल सकती है. संभावना है कि यह टेस्ट मौजूद सीरीज का ही हिस्सा हो. टीम इंडिया अभी सीरीज में 2-1 से आगे है. 

ये भी पढ़ें- क्या RCB के खिलाफ मैच खेल पाएंगे हार्दिक पांड्या, जहीर खान ने किया बड़ा खुलासा

उल्लेखनीय है कि टीम इंडिया 2007 के बाद से इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज नहीं जीत सकी है. भारत ने इंग्लैंड को लॉर्ड्स टेस्ट में भी शिकस्त दी थी. भारत अगर इस सीरीज में विजेता घोषित होता है तो 14 साल बाद इंग्लैंड की धरती पर ये भारत की पहली टेस्ट सीरीज जीत होगी. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़