IND vs ENG: अक्षर पटेल और अश्विन की फिरकी में फंसा इंग्लैंड, पहली पारी में सस्ते में हुआ ढेर

 भारत के खिलाफ अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जा रहे सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन की फिरकी के आगे इंग्लैंड की बल्लेबाजी धराशाई हो गई. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 24, 2021, 07:14 PM IST
  • खराब रही इंग्लैंड की शुरुआत
  • शुरुआती झटकों के बाद क्रॉले ने संभाला, रूट नहीं कर पाए कमाल
IND vs ENG: अक्षर पटेल और अश्विन की फिरकी में फंसा इंग्लैंड, पहली पारी में सस्ते में हुआ ढेर

अहमदाबाद: भारत के खिलाफ अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जा रहे सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन ने अपनी फिरकी से कहर बरपाते हुए मेहमान टीम को 48.4 ओवर में 112 रन पर ढेर कर दिया. अक्षर पटेल ने 6 और अश्विन ने 3 विकेट लिए.

खराब रही इंग्लैंड की शुरुआत

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत बेहद खराब रही. इशांत शर्मा ने करियर का 100वें टेस्ट मैच के अपने दूसरे ही ओवर में ओपनर डॉम सिबली को रोहित शर्मा के हाथों कैच कराकर चलता कर दिया. वो अपना खाता भी नहीं खोल पाए. इसके बाद बल्लेबाजी के लिए आए जॉनी बेयर्स्टो को अपने घरेलू मैदान में खेल रहे अक्षर पटेल ने एलबीडब्लू करके चलता कर दिया. वो भी अपना खाता नहीं खोल सके.

ये भी पढ़ें- भारत के खिलाफ नहीं थम रहा इस बल्लेबाज की नाकामी का सिलसिला, छह पारी में चौथी बार दिया'अंडा' 

शुरुआती झटकों के बाद क्रॉले ने संभाला, रूट नहीं कर पाए कमाल

27 रन के स्कोर पर 2 विकेट गंवाने के बाद कप्तान जो रूट के साथ ओपनर जैक क्रॉले ने पारी को आगे बढ़ाने की कोशिश की. क्रॉले ने तेजी से रन बनाते हुए टीम को 50 रन के पार पहुंचाया. उन्होंने 68 गेंद पर 10 चौकों की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया. लेकिन ये साझेदारी और परवान चढ़ पाती उससे पहले जो रूट को अश्विन एलबीडब्लू करके अपनी टीम को तीसरी सफलता दिला दी. रूट 17 रन बना सके.

रूट के आउट होने के बाद क्रॉले भी पिच पर ज्यादा देर तक नहीं टिक सके और 84 गेंद पर 53 रन की पारी खेलने के बाद अक्षर की गेंद पर एलबीडब्लू हुए. पहले सत्र का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड की टीम 81 रन पर चार विकेट गंवाने के बाद मुश्किल में नजर आ रही थी.

ये भी पढ़ें- सुप्रीम कोर्ट में योगी सरकार का हलफनामा, मुख्तार अंसारी को बेशर्मी से बचा रहा पंजाब

लंच के बाद अक्षर अश्विन ने लगाई विकेटों की झड़ी

लंच के बाद खेल के दूसरे सत्र में अक्षर और अश्विन की जोड़ी ने कहर परपाते हुए इंग्लैंड के किसी भी बल्लेबाज को पिच पर पैर नहीं जमाने दिए. ओली पोप(1), बेन स्टोक्स(5), जोफ्रा आर्चर(11) और जैक लीच(3) रन बनाकर पवेलियन लौट गए. 100 रन तक पहुंचने से पहले ही इंग्लैंड ने 98 के स्कोर पर 8 विकेट गंवा दिए थे.

इंग्लैंड की टीम को पुछल्ले बल्लेबाजों स्टुअर्ट ब्रॉड और बेन फोक्स ने 38वें ओवर की पांचवीं गेंद पर 100 रन के पार पहुंचाया. इसके बाद रही सही कसर भी भारतीय गेंदबाजों ने पूरी कर दी और इंग्लैंड की पहली पारी को रन पर समेट दिया. अक्षर पटेल भारत के लिए सबसे सफल गेंदबाज रहे उन्होंने 38 रन देकर 6 और रविचंद्रन अश्विन ने 3 विकेट लिए. एक सफलता इशांत शर्मा के खाते में आई.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़