IND vs NZ WTC Final Southampton weather update: मैच से पहले बारिश शुरू, धुल सकता है पहले दिन का खेल

आईसीसी ने 23 जून को रिजर्व डे के तौर पर रखा है. पर मौसम के हालात को देखते हुए यह काफी नहीं लग रहा. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 18, 2021, 01:55 PM IST
  • दोनों ही टीमों के लिए बेहद अहम है मुकाबला
  • मैच से पहले दोनों टीमों ने मैदान में जमकर बहाया पसीना
IND vs NZ WTC Final Southampton weather update: मैच से पहले बारिश शुरू, धुल सकता है पहले दिन का खेल

India vs New Zealand (IND vs NZ) WTC Final, Southampton Weather Forecast Today and Pitch Report: इंग्लैंड के मैदान पर भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहली ICC टेस्ट चैंपियनशिप का मुकाबला आज से यानी की 18 जून से शुरू होना है. लेकिन फैंस को इस महामुकाबले के लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है. दरअसल, साउथैम्पटन में रुक-रुक कर बारिश का सिलसिला जारी है. पूरे दिन मौसम खराब रहने का अनुमान है. ऐसे में पहले दिन का खेल बारिश में धुल जाने की आशंका है. इस मैच के लिए एक दिन रिजर्व के तौर पर रखा गया है.

बारिश की थी संभावना
मैच के दौरान पहले दिन 80% बारिश और तूफान की संभावना पहले से जताई जा रही थी. वहीं, दूसरे दिन बारिश की 40% संभावना है. मैच के दौरान कई सेशन बारिश से धुलने की भी आशंका जताई जा रही है. मौसम के एक्सपर्ट्स का मानना है कि मैच के दौरान कम से कम एक दिन के खेल को जरूर नुकसान होगा.

रिजर्व डे रखा गया है
हालांकि, इसके लिए आईसीसी ने 23 जून को रिजर्व डे के तौर पर रखा है. पर मौसम के हालात को देखते हुए यह काफी नहीं लग रहा.

इसी वजह से साउथैम्पटन में बारिश और तूफान के चांसेज हैं. हालांकि, पहले दिन के अलावा बाकी दिन बारिश कुछ खास नहीं होगी. इसलिए मैच कम्प्लीट वॉश-आउट नहीं होगा.

ये भी पढ़ेंः Video: पिता के एक 'मंत्र' ने शेफाली को बना दिया हिटर, इंग्लैंड में इतिहास रचकर महिला क्रिकेटर ने किया खुलासा

दुनियाभर की निगाहें
न्यूजीलैंड की टीम साल 2000 के बाद पहली बार कोई आईसीसी टूर्नामेंट जीतने के लिए उतरेगी. वहीं, विराट कोहली अपनी कप्तानी में पहली बार आईसीसी खिताब जीतना चाहेंगे. इसलिए दोनों ही टीमों के लिए ये मुकाबला काफी अहम होने वाला है. देखना होगा कि आखिर दोनों टीमें किस तरह से खेलती हैं. बता दें कि अगर 5 दिन के खेल के बाद भी कोई नतीजा नहीं निकलता है, तो संयुक्त विजेता बनाया जाएगा. ICC का कहना है कि मैच ड्रॉ या टाई रहने पर इसका फैसला अलग से नहीं किया जाएगा, बल्कि भारत और न्यूजीलैंड को संयुक्त रूप से विजेता माना जाएगा. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़