Ind vs Eng: शार्दुल और पांड्या ने दिखाया दम, 2-2 से बराबर हुई सीरीज

186 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड को जेसन रॉय और बेन स्टोक्स ने धमाकेदार शुरुआत दी थी लेकिन भारत की ओर से वाशिंगटन सुंदर के छोड़कर सभी गेंदबाजों ने समय पर विकेट निकाले जिसकी बदौलत भारत ने 8 रन से मैच जीत गया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 18, 2021, 11:43 PM IST
  • 2-2 से बराबर सीरीज
  • पहली पारी में सूर्यकुमार चमके
Ind vs Eng: शार्दुल और पांड्या ने दिखाया दम, 2-2 से बराबर हुई सीरीज

अहमदाबाद: भारत ने हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार और शार्दुल ठाकुर की शानदार गेदबाजी की दम पर जीत दर्ज की. 186 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड को जेसन रॉय और बेन स्टोक्स ने धमाकेदार शुरुआत दी थी लेकिन भारत की ओर से वाशिंगटन सुंदर के छोड़कर सभी गेंदबाजों ने समय पर विकेट निकाले जिसकी बदौलत भारत ने 8 रन से मैच जीत गया. 

2-2 से बराबर सीरीज

भारत ने इंग्लैंड को टी-20 सीरीज के चौथे मैच में 8 रनों से हरा दिया है. भारत की इस जीत के साथ पांच मैचों की सीरीज 2-2 से बराबर हो गई है. अहमदाबाद के नरेंद्र स्टेडियम में खेले गए इस मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. भारत ने 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 185 रन बनाए. जवाब में इंग्लैंड की टीम 8 विकेट के नुकसान पर 177 रन ही बना सकी. भारत के लिए शार्दुल ठाकुर ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके. हार्दिक पंड्या और चाहर ने 2-2 विकेट लिये. 

दमदार शुरुआत के बाद लड़खड़ाई इंग्लैंड

इंग्लैंड ने शुरुआत तो दमदार की थी लेकिन 17वें ओवर में शार्दुल ठाकुर ने पहले बेन स्टोक्स (46) और फिर कप्तान इयोन मोर्गन (4) को लगातार दो गेंदों में चलता करते हुए मैच का पासा ही पलट दिया. इसके बाद उन्होंने आखिरी ओवरों में 23 रन भी बचाए और भारत ने यह मुकाबला 8 रनों से अपने नाम किया और सीरीज 2-2 से बराबर कर ली. 

ये भी पढ़ें- सूर्य कुमार ने धमाकेदार अंदाज में की शुरुआत, पहली पारी में ही रचा इतिहास

पहली पारी में सूर्यकुमार चमके

इससे पहले सूर्यकुमार यादव के आकर्षक अर्धशतक और श्रेयस अय्यर की आखिरी क्षणों की तेजतर्रार पारी से भारत ने जोफ्रा आर्चर के झटकों के बावजूद इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में गुरुवार को यहां आठ विकेट पर 185 रन बनाये. ईशान किशन के चोटिल होने से टीम में जगह बनाने वाले सूर्यकुमार ने विवादास्पद तरीके से आउट दिये जाने से पहले 31 गेंदों पर 57 रन बनाये जिसमें छह चौके और तीन छक्के शामिल हैं. विराट कोहली ने 1 रन, रोहित 12 रन और राहुल ने 14 रन बनाए. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़