Tokyo Olympic: रिकॉर्ड चौथे ओलंपिक में भाग लेंगी सानिया मिर्जा, टोक्यो रवाना

टोक्यो ओलंपिक के शुरू होने में अब चार दिन बचे हैं. भारत का पहला दल टोक्यो के लिये पहले ही रवाना हो चुका है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 19, 2021, 05:41 PM IST
  • डबल्स जोड़ीदार अंकिता रैना संग टोक्यो रवाना सानिया
  • चौथी बार ओलंपिक में हिस्सा लेंगी सानिया मिर्जा
Tokyo Olympic: रिकॉर्ड चौथे ओलंपिक में भाग लेंगी सानिया मिर्जा, टोक्यो रवाना

हैदराबाद: भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने के लिये हैदराबाद से रवाना हो गई हैं. हैदराबाद हवाई अड्डे पर उनका स्वागत किया गया और पदक पर कब्जा करने की शुभकामनाएं देकर फैंस ने उन्हें विदाई दी. 

डबल्स जोड़ीदार अंकिता रैना संग टोक्यो रवाना सानिया

टोक्यो ओलंपिक के शुरू होने में अब चार दिन बचे हैं. भारत का पहला दल टोक्यो के लिये पहले ही रवाना हो चुका है. इस लिस्ट में नया नाम भारतीय महिला टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा का जुड़ा है. 

सानिया और उनकी डबल्स जोड़ीदार अंकिता रैना को सोमवार को हैदराबाद अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर देखा गया. स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने दोनों को एयरपोर्ट पर विदाई दी और लोगों से इस जोड़ी को सपोर्ट करने की अपील की.   

चौथी बार ओलंपिक में हिस्सा लेंगी सानिया मिर्जा

आपको बता दें कि सानिया मिर्जा चौथी बार ओलंपिक में हिस्सा लेने जा रही हैं जबकि उनकी साथी अंकिता का यो ओलंपिक डेब्यू है. सानिया रिकॉर्ड चार ओलंपिक में हिस्सा लेने वाली भारत की पहली महिला एथलीट होंगी. उन्होंने पहली बार 2008 के बीजिंग ओलंपिक में हिस्सा लिया था. वो 2016 के रियो ओलंपिक में अपना पहला ओलंपिक मेडल जीतने से चूक गईं थीं. तब वो ब्रॉन्ज मेडल के लिए हुए मिक्स्ड डबल्स के मैच में रोहन बोपन्ना के साथ उतरी थीं.

ये भी पढ़ें- Tokyo Olympic 2021: मुक्केबाजी में सोना जीतने पर सभी की नजर, क्या मैरीकॉम लगाएंगी 'गोल्डन पंच'?

पहला दल जा चुका है टोक्यो

गौरतलब है कि टोक्यो ओलंपिक में हिस्सा लेने के लिये पहला दल खेल गांव पहुंच चुका है. इसमें दिग्गज मुक्केबाज एमसी मैरी कॉम, बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु, तीरंदाज अतनु दास और दीपिका कुमारी शामिल हैं. वहीं, महिला और पुरुषों की हॉकी टीम भी जापान पहुंच गई है. अब तक बैटमिंटन, आर्चरी, हॉकी, शूटिंग जूडो समेत 13 खेलों के खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ के सदस्य टोक्यो पहुंच चुके हैं. जल्द ही एथलेटिक्स और कुश्ती का दल भी वहां पहुंच जाएगा. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़