संकट में भारत का श्रीलंका दौरा, आंतरिक कलह में उलझी लंकाई टीम

श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों और बोर्ड के बीच विवाद गहराता जा रहा है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 6, 2021, 04:16 PM IST
  • लंकाई खिलाड़ियों ने कॉन्ट्रैक्ट मानने से किया इनकार
  • रेटिंग सिस्टम से नाराज खिलाड़ी
संकट में भारत का श्रीलंका दौरा, आंतरिक कलह में उलझी लंकाई टीम

नई दिल्ली: भारतीय टीम का जुलाई में श्रीलंका दौरा प्रस्तावित है. इस दौरे पर भारत की युवा टीम को 3 वनडे और 3 टी20 मैच खेलने हैं. श्रीलंका के खिलाड़ी लगातार अपने बोर्ड के नए कॉन्ट्रैक्ट से असहमति जाहिर कर रहे हैं जिसका नकारात्मक असर टीम इंडिया के भविष्य पर भी पड़ रहा है.

लंकाई खिलाड़ियों ने कॉन्ट्रैक्ट मानने से किया इनकार

श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों और बोर्ड के बीच विवाद गहराता जा रहा है. श्रीलंका के 38 क्रिकेटरों ने टूर कॉन्ट्रैक्ट पर साइन करने से मना करा दिया है.

खिलाड़ियों के इस कदम के बाद श्रीलंका टीम के इंग्लैंड दौरे पर खतरे के बादल मंडराने लगे हैं. जुलाई में टीम इंडिया को भी श्रीलंका का दौरा करना है, जो खतरे में पड़ गया है.

रेटिंग सिस्टम से नाराज खिलाड़ी

नाराज खिलाड़ियों ने अपने संयुक्त बयान में कहा कि एसएलसी द्वारा तय रेटिंग सिस्टम में पारदर्शिता में दिक्कतों को देखते हुए खिलाड़ियों ने ट्रेवल कांट्रेक्ट पर साइन नहीं करने का फैसला किया है.

श्रीलंका बोर्ड के नए सिस्‍टम के तहत खिलाडि़यों को चार अलग-अलग ग्रुप में बांटा गया है. इसमें पिछले दो साल में उनकी फिटनेस के स्‍तर, अनुशासन, लीडरशिप, टीम के प्रति योगदान और उनके प्रदर्शन को शामिल किया गया है.

ये भी पढ़ें- टेस्ट चैंपियनशिप के नियमों पर पूर्व खिलाड़ियों में घमासान जारी, लक्ष्मण ने ICC को घेरा

भारत की जूनियर टीम का लंका दौरा

बीसीसीआई के प्लान के मुताबिक, टीम इंडिया श्रीलंका में सीमित ओवरों की सीरीज खेलेगी. श्रीलंका दौरे पर 3 टी20 अंतरराष्ट्रीय और तीन वनडे मैचों की सीरीज होनी तय है. माना जा रहा है कि इस दौरे पर भारत की बिल्कुल अलग ही टीम लोगों को दिखेगी क्योंकि विराट कोहली की अगुवाई में सीनियर खिलाड़ी इंग्लैंड में होंगे.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़