Tokyo Olympic: पहले मैच में न्यूजीलैंड से भिड़ेगी हॉकी टीम, दिग्गज खिलाड़ी ने भरी हुंकार

भारत के लिए 150 से ज्यादा अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके मनदीप टीम के अनुभवी खिलाड़ियों में से एक हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 23, 2021, 09:13 AM IST
  • पहले मैच में न्यूजीलैंड से भिड़ंत
  • बिना दबाव के खेलेंगे खिलाड़ी
Tokyo Olympic: पहले मैच में न्यूजीलैंड से भिड़ेगी हॉकी टीम, दिग्गज खिलाड़ी ने भरी हुंकार

नई दिल्ली: ओंलपिक खेलों में इस बार हिंदुस्तान को हॉकी टीम से बहुत उम्मीदें हैं. लोग आस लगाए हैं कि इस बार 41 साल का सूखा खत्म करते हुए इस बार हॉकी टीम ओलंपिक पदक पर कब्जा करेगी. 

पहले मैच में न्यूजीलैंड से भिड़ंत 

भारतीय पुरुष हॉकी टीम के स्ट्राइकर मनदीप सिंह ने गुरुवार को कहा कि टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ शनिवार को होने वाले ओलंपिक में अपने पहले मुकाबले के लिए मानसिक और शारीरिक रूप से पूरी तरह तैयार है. भारत के लिए 150 से ज्यादा अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके मनदीप टीम के अनुभवी खिलाड़ियों में से एक हैं.

भारतीय टीम ओलंपिक में अपने अभियान की शुरुआत शनिवार से न्यूजीलैंड के खिलाफ करेगी. 

बिना दबाव के खेलेंगे खिलाड़ी

मनदीप ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि मेरे ऊपर कोई दबाव है क्योंकि मेरे पास टीम के अन्य खिलाड़ियों का समर्थन है. हमारे बीच मैदान पर अच्छा तालमेल होता है और हम कठिन डिफेंस को भी भेद सकते हैं. उन्होंने कहा कि अभी तक यात्रा अच्छी रही है. एयरपोर्ट पहुंचने पर टेस्टिंग और अन्य प्रक्रिया में कुछ समय लगा लेकिन जैसे ही हम खेल गांव पहुंचे, ये अद्भुत था. 

फॉरवर्ड खिलाड़ी ने कहा कि मेरे ख्याल से हम लोग पिछले 15-16 महीने से बेंगलुरु स्थित भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) में बायो बबल में रह रहे थे. हम कोविड प्रोटोकॉल में ढल गए हैं. हमारा हर सुबह टेस्ट होता है और इसकी नतीजा शाम तक आ जाता है. 

ये भी पढ़ें- Tokyo olympic: पदक विजेताओं को इनाम देगा ओलंपिक संघ, गोल्ड मेडल पर मिलेंगे इतने रुपये

टीम का क्वारंटीन पीरियड खत्म

उन्होंने कहा कि हमें सोमवार से पिच पर ट्रेनिंग की इजाजत दी गई. हमने हर दिन अभ्यास सत्र रखा और टीम में सभी खिलाड़ियों की टोक्यो में अपने अभियान की शुरुआत करने को लेकर ऊर्जा बढ़ गई है. 

मनदीप ने कहा कि हमारा क्वारंटीन पीरियड आज खत्म हो गया जिसके बाद हमें अन्य टीमों के साथ चर्चा करने की मंजूरी मिली. मुख्य पिच पर आज हम पहली बार खेले और इसमें कोई शक नहीं कि यह बेहतरीन स्टेडियम है. हम न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने पहले मुकाबले के लिए काफी उत्सुक हैं. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़