पूर्व चीफ सेलेक्टर का बयान, BCCI और विराट कोहली के बीच चल रहा है गतिरोध

भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी और पूर्व चीफ सेलेक्टर संदीप पाटिल ने कोहली के फैसले का तो स्वागत किया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 17, 2021, 04:40 PM IST
  • कोहली और बीसीसीआई में सबकुछ ठीक नहीं
  • कोहली और BCCI में संवाद की कमी
पूर्व चीफ सेलेक्टर का बयान, BCCI और विराट कोहली के बीच चल रहा है गतिरोध

नई दिल्ली: भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने टी20 विश्वकप के बाद कप्तानी से इस्तीफा देने का फैसला किया है. उन्होंने कहा कि वे कई दिनों से इस पर विचार कर रहे थे और उन्होंने टीम के सीनियर खिलाड़ियों और बीसीसीआई ने सलाह लेकर ये कदम उठाया है. 

कोहली और बीसीसीआई में सबकुछ ठीक नहीं

भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी और पूर्व चीफ सेलेक्टर संदीप पाटिल ने कोहली के फैसले का तो स्वागत किया लेकिन उन्होंने की सवाल भी खड़े कर दिये. पाटिल ने कहा कि मैं विराट के कदम का स्वागत करता हूं. कप्तानी आपके दिमाग से खेलती है. एक ही समय में टीम की कप्तानी करना और अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रित करना आसान काम नहीं है. 

खासकर इन दिनों जब बहुत ज्यादा क्रिकेट हो रहा है. कोहली का यह कदम उसे बल्लेबाजी पर ज्यादा ध्यान लगाने में 100 फीसदी मदद करेगा. 

कोहली और BCCI में संवाद की कमी 

1983 की विश्वकप विजेता टीम के सदस्य रहे संदीप पाटिल ने एक इंटरव्यू में कहा कि विराट और बीसीसीआई में आजकल पट नहीं रहा है. ऐसा लगता है कि विराट कोहली और बीसीसीआई के बीच संवाद की कमी है. 

उन्होंने कहा कि आप विराट को एक बात और बीसीसीआई को दूसरी बात कहते नहीं सुन सकते. कुछ दिनों पहले ही कोहली के कप्तानी छोड़ने की खबर छपी तो बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने इसे पूरी तरह से खारिज किया था. कप्तानी छोड़ने का फैसला पूरी तरह से विराट कोहली का है और बीसीसीआई को इसे स्वीकार करनी चाहिए.

उल्लेखनीय है कि विराट कोहली के बारे में कुछ दिन पहले जब खबरें चली थीं तब बीसीसीआई ने इसका खंडन किया था. खुद अरुण धूमल और राजीव शुक्ल ने कहा था कि कोहली शानदार कप्तान हैं और वे अभी कप्तानी बरकरार रखेंगे. 

ये भी पढ़ें- PAK vs NZ: न्यूजीलैंड पर भी श्रीलंकाई टीम की तरह आतंकी हमले की साजिश, पूरी सीरीज रद्द

विराट कोहली ने बताया कि वह इस साल अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी20 विश्व कप के बाद टी20 के कप्तानी पद को छोड़ देंगे. ट्वीट के जरिए उन्होंने इस यात्रा के दौरान उनका साथ देने के लिए सभी का धन्यवाद दिया. उन्होंने बताया कि वह अब T-20 से कप्तानी छोड़ने का फैसला ले रहे हैं. कप्तान कोहली ने अपने खेल पर ध्यान देने के लिए यह निर्णय लिया है. हालांकि उन्होंने बतौर प्लेयर खेलते रहने की बात कही है. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़