Indian Women Hockey Team ने थाईलैंड को 13-0 से रौंदा, गुरजीत ने दागे 5 गोल

भारत ने दूसरे क्वार्टर में भी दबदबा बनाये रखा. अंतरराष्ट्रीय हॉकी में पदार्पण कर रही राजविंदर कौर ने 16वें मिनट में मैदानी गोल किया.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 5, 2021, 01:25 PM IST
  • जानिए कैसा रहा ये मुकाबला
  • सविता कर रही थीं कप्तानी

ट्रेंडिंग तस्वीरें

Indian Women Hockey Team ने थाईलैंड को 13-0 से रौंदा, गुरजीत ने दागे 5 गोल

डोंगहेः  भारतीय महिला हॉकी टीम ने रविवार को एक मुकाबले में कमाल का प्रदर्शन किया. ड्रैग फ्लिकर गुरजीत कौर के पांच गोल की मदद से भारतीय महिला हॉकी टीम ने एशियाई चैंपियन्स ट्राफी के अपने पहले मैच में थाईलैंड को 5-0 से करारी शिकस्त दी. 

दूसरे ही मिनट में दागा गोल
गुरजीत ने मैच के दूसरे मिनट में ही पेनल्टी स्ट्रोक को गोल में बदला जबकि वंदना कटारिया ने पांच मिनट बाद दूसरा गोल दाग दिया. पहला क्वार्टर समाप्त होने तक लिलिमा मिंज ने 14वें मिनट में भारत के लिये तीसरा गोल कर दिया जबकि गुरजीत और ज्योति ने 14वें और 15वें मिनट में पेनल्टी कार्नर पर गोल करके स्कोर 5-0 कर दिया. 

दूसरे क्वार्टर में ऐसा रहा खेल
भारत ने दूसरे क्वार्टर में भी दबदबा बनाये रखा. अंतरराष्ट्रीय हॉकी में पदार्पण कर रही राजविंदर कौर ने 16वें मिनट में मैदानी गोल किया तो गुरजीत ने 24वें मिनट में अपना तीसरा गोल दागा. इसके तुरंत बाद लिलिमा ने पेनल्टी कार्नर को गोल में बदला. गुरजीत ने 25वें मिनट में एक और गोल किया जिससे भारत मध्यांतर तक 9-0 से आगे था. 

भारत ने आगे भी थाइलैंड को कोई मौका नहीं दिया और लगातार हमले किये. ज्योति ने 36वें मिनट में गोल करके भारत के गोल की संख्या में दोहरे अंकों में पहुंचायी जबकि सोनिका ने 43वें मिनट में मैच का अपना पहला गोल किया. चौथे क्वार्टर में भी कहानी नहीं बदली और भारत ने आक्रमण जारी रखा. 

ये भी पढ़ेंः Ashes Series: ऑस्ट्रेलिया ने अपनी प्लेइंग इलेवन घोषित की, इस गेंदबाज को मिल गया मौका

सविता थीं इस मैच की कप्तान
थाईलैंड ने हालांकि इस बीच कुछ अच्छे बचाव किये. मोनिका ने 55वें मिनट में गोल किया जबकि इसके तीन मिनट बाद गुरजीत ने पेनल्टी कार्नर पर अपना पांचवां और भारत के लिये 13वां गोल किया. तोक्यो ओलंपिक में चौथे स्थान पर रहने के बाद भारतीय टीम का यह पहला मैच था. कप्तान रानी को टूर्नामेंट से विश्राम दिया गया है और उनकी अनुपस्थिति में गोलकीपर सविता ने टीम की अगुवाई की. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.   

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़