Tokyo Olympics: भारतीय महिला हॉकी टीम ने आयरलैंड को हराया, दीपिका से उम्मीदें टूटी

ग्रुप ए में भारतीय टीम 3 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर है और कल उनका ग्रुप स्टेज में आखिरी मुकाबला दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ है.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 30, 2021, 12:40 PM IST
  • जानिए कैसा रहा मुकाबला
  • दीपिका अपने मुकाबले में हारीं
Tokyo Olympics: भारतीय महिला हॉकी टीम ने आयरलैंड को हराया, दीपिका से उम्मीदें टूटी

नई दिल्लीः Tokyo Olympic Games, Indian women Hockey Match, ind vs arg: Tokyo Olympics में लगातार तीन हार के बाद भारतीय महिला हॉकी टीम ने ग्रुप ए में आयरलैंड को 1-0 से हराकर पहली जीत दर्ज की और क्वार्टरफाइनल की उम्मीदों को कायम रखा. इससे पहले भारत को नीदरलैंड्स, जर्मनी और ग्रेट ब्रिटेन के खिलाफ लगातार हार का सामना करना पड़ा था.

अंतिम समय में दागा गोला
हालांकि आयरलैंड ने मैच में जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए शानदार डिफेन्स किया और भारतीय टीम को पहले तीन क्वार्टर में कोई गोल नहीं करने दिया, लेकिन आखिरी क्वार्टर में नवनीत कौर ने 57वें मिनट में गोल करके भारतीय टीम को पहली जीत दिला दी.

अब दक्षिण अफ्रीका से होगी भिड़ंत
ग्रुप ए में भारतीय टीम 3 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर है और कल उनका ग्रुप स्टेज में आखिरी मुकाबला दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ है. क्वार्टरफाइनल में प्रवेश के लिए भारत को यह मैच जीतना जरूरी है और साथ ही यह भी उम्मीद करनी है कि आयरलैंड को आखिरी मैच में ग्रेट ब्रिटेन के ख़िलाफ जीत न मिले.

ग्रुप ए में नीदरलैंड्स और जर्मनी 12-12 अंकों के साथ टॉप पर है, वहीं ग्रुप बी में ऑस्ट्रेलिया की टीम 12 अंकों के साथ टॉप पर है. कल ग्रुप ए में भारतीय टीम का सामना दक्षिण अफ्रीका, आयरलैंड का सामना ग्रेट ब्रिटेन और नीदरलैंड्स का सामना जर्मनी के साथ है.

दीपिका से उम्मीदें खत्म

तीरंदाजी में दीपिका कुमारी की चुनौती समाप्त हो गई हैं. दीपिका कुमारी को एन सेन ने सीधे सेटों में मात दी. दीपिका कुमारी का टोक्यो ओलंपिक में सफर समाप्त हो गया है. एन सेन ने सेमीफाइनल का टिकट हासिल कर लिया है. दीपिका कुमारी हालांकि भारत की ओर से ओलंपिक के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली पहली महिला तीरंदाज हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़