BCCI का ऐलान, पहली बार इस देश के खिलाफ डे नाइट टेस्ट खेलेगी महिला टीम

महिला क्रिकेट टीम इस साल के आखिर में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अपना पहला पिंक बॉल टेस्ट खेलेगी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 20, 2021, 04:12 PM IST
  • ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दिसम्बर में होगी भिड़ंत
  • महिला क्रिकेट को बढ़ावा देने की पहल
BCCI का ऐलान, पहली बार इस देश के खिलाफ डे नाइट टेस्ट खेलेगी महिला टीम

नई दिल्ली: भारतीय महिला टीम जीवन में पहली बार दिन रात्रि का टेस्ट मैच खेलेगी. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने इसकी घोषणा कर दी है. महिला टीम पहली बार पिंक बॉल टेस्ट मैच खेलने मैदान पर उतरेगी.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दिसम्बर में होगी भिड़ंत

महिला क्रिकेट टीम इस साल के आखिर में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अपना पहला पिंक बॉल टेस्ट खेलेगी. यह भारतीय महिला टीम का पहला डे-नाइट टेस्ट होगा. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह ने गुरुवार को यह जानकारी दी.

महिला क्रिकेट को बढ़ावा देने की पहल

 

उल्लेखनीय है कि बीसीसीआई लगातार महिला क्रिकेट को प्रोत्साहित करता रहता है. बीसीसीआई सचिव जय शाह ने जानकारी देते हुए कहा कि   मुझे यह घोषणा करते हुए बेहद खुशी हो रही है कि टीम इंडिया इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में गुलाबी गेंद से अपना पहला डे-नाइट टेस्ट खेलेगी.

ये भी पढ़ें-  जानिये कौन होगा श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया का कोच?

7 साल बाद अब टेस्ट मैच खेलेगी महिला टीम

गौरतलब है कि महिला क्रिकेट टीम अगले महीने इंग्लैंड दौरे पर जा रही है. इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम 16 जून से एकमात्र टेस्ट मैच खेलेगी.

भारतीय महिला टीम ने 2014 में टेस्ट मैच खेला था. अब 7 साल बाद महिला क्रिकेट टीम को टेस्ट मैच खेलने का मौका मिल रहा है. दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिंक बॉल से डे नाइट टेस्ट मैच भी खेलने जा रही है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़