ऑस्ट्रेलिया के होटल में महिला टीम के साथ हुआ ऐसा बर्ताव, BCCI रह गया दंग

भारतीय महिला क्रिकेट टीम को ब्रिसबेन के होटल के छोटे से कमरों में पृथकवास में रखा गया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 2, 2021, 08:31 PM IST
  • आइसोलेशन पीरियड में नहीं मिल रहीं सुविधाएं
  • खिलाड़ियों को प्रैक्टिस में दिक्कत
ऑस्ट्रेलिया के होटल में महिला टीम के साथ हुआ ऐसा बर्ताव, BCCI रह गया दंग

नयी दिल्ली: भारतीय महिला टीम इस समय ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर है. भारत को मेजबान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक टेस्ट, 3 वनडे और 3 टी-20 खेलने हैं. खबर मिली है कि टीम इंडिया के साथ ऑस्ट्रेलियाई मैनेजमेंट भेदभाव कर रहा है और उन्हें सही सुविधाएं नहीं दी जा रही हैं. 

आइसोलेशन पीरियड में नहीं मिल रहीं सुविधाएं 

भारतीय महिला क्रिकेट टीम को ब्रिसबेन के होटल के छोटे से कमरों में पृथकवास में रखा गया है जिसमें उन्होंने 14 दिन के कड़े पृथकवास के चार दिन ही बिताये हैं और बीसीसीआई अधिकारी के अनुसार इसका असर खिलाड़ियों पर पड़ना शुरू हो गया है.

खिलाड़ियों को प्रैक्टिस में दिक्कत

बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) के अधिकारी ने कहा कि सरकार द्वारा मुहैया कराये जाने वाली पृथकवास सुविधा में कमरे बहुत ही छोटे है जिसमें खिलाड़ी केवल हल्का अभ्यास ही कर पा रही हैं. अधिकारी के मुताबिक कमरे बहुत ही छोटे हैं. आप इसमें ज्यादा कुछ ट्रेनिंग नहीं कर सकते. हालांकि वहां सुरक्षाकर्मी तैनात नहीं हैं जैसा कि ब्रिटेन में खिलाड़ियों के साथ हुआ था लेकिन फिर भी पृथकवास काफी कड़ा है.

सोमवार को ब्रिसबेन पहुंची टीम इंडिया

उन्होंने कहा कि हालांकि जो खाना दिया जा रहा है, वो ठीक है और हर दिन खाने का मेन्यू बदल रहा है. लेकिन दो हफ्ते काफी चुनौतीपूर्ण होंगे. ब्रिटेन में खिलाड़ियों को पृथकवास के पहले हफ्ते में ही अभ्यास करने की अनुमति दे दी गयी थी क्योंकि उन्होंने मुंबई में दो हफ्ते पृथकवास में बिताये थे.

महिला टीम तीन वनडे, दिन रात्रि का एक टेस्ट और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने के लिये सोमवार को ब्रिसबेन पहुंची. सिडनी, पर्थ और मेलबर्न में कोविड-19 संबंधित पांबदियों के चलते कार्यक्रम में भी बदलाव हुआ. अब सभी मैच क्वींसलैंड में खेले जायेंगे और श्रृंखला दो दिन के विलंब के बाद 21 सितंबर से शुरू होगी.

ये भी पढ़ें- सचिन और धोनी के कद के बराबर हुआ कोहली का विराट स्वरूप, एक साथ तोड़े दोनों के रिकॉर्ड

इस साल आस्ट्रेलिया का दौरा करने वाली पुरूष क्रिकेट टीम को अपने पृथकवास के दौरान सीमित समय के लिये ट्रेनिंग करने की अनुमति दी गयी थी. लेकिन महिला टीम 14 दिन तक होटल के कमरों तक ही सीमित रहेगी. भारतीय महिला टीम के मुख्य कोच रमेश पोवार ने अपने कमरे की खिड़की की फोटो के साथ ट्वीट किया और लिखा कि जब तक आपके पास एक खिड़की है, जिंदगी रोमांचक है. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़