Tokyo Olympics: IOC ने पदक विजेताओं के लिए नियमों में किया बदलाव, मास्क को लेकर दी ये छूट

कोरोना संक्रमण के बीच टोक्यो ओलंपिक के दौरान  अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति ने पदक विजेता खिलाड़ियों के लिए मास्क पहनने के नियमों में बदलाव किया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 26, 2021, 01:02 AM IST
  • पदक समारोह के दौरान अब 30 सेकेंड के लिए मास्क उतार सकेंगे खिलाड़ी.
  • आईओसी ने पदक विजेताओं के लिए किया है नियमों में ये बदलाव.
Tokyo Olympics: IOC ने पदक विजेताओं के लिए नियमों में किया बदलाव, मास्क को लेकर दी ये छूट

टोक्यो: टोक्यो ओलंपिक के पदक विजेता खिलाड़ी अब तस्वीर खिंचवाते हुए अपनी मुस्कान बिखेर पाएंगे क्योंकि अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) ने रविवार को अपने नियमों में बदलाव करते हुए उन्हें पदक वितरण समारोह के दौरान 30 सेकेंड के लिए मास्क उतारने की स्वीकृति दी है.

कोविड-19 संक्रमण के खतरे से निपटने के लिए आयोजकों ने खिलाड़ियों, कोचों और अधिकारियों के लिए हर समय मास्क पहनना अनिवार्य किया था. बदले हुए नियम के तहत खिलाड़ियों को संक्षिप्त समय के लिए मास्क उतारने की स्वीकृति है. यह नियम रविवार सुबह से लागू हुआ.

आईओसी ने बयान में कहा, 'टोक्यो 2020 प्लेबुक्स को ध्यान में रखते हुए आज फैसला किया गया कि पदक वितरण समारोह के दौरान खिलाड़ियों को पोडियम पर शारीरिक दूरी के साथ बिना मास्क के 30 सेकेंड के लिए फोटो खिंचवाने की स्वीकृति होगी और स्वर्ण पदक विजेता खिलाड़ी के स्थान पर वे मास्क के साथ समूह तस्वीर खिंचवा पाएंगे.'

बयान के अनुसार, 'विजय समारोह के नियमों को अपडेट किया गया है जिससे कि खिलाड़ी मीडिया के सामने तस्वीर खिंचवा पाएंगे जो उनके खेल करियर के एतिहासिक लम्हे के दौरान उनके चेहरे के हावभाव और भावनाओं को कैद कर पाएंगे. साथ ही सभी पदक विजेताओं की उपलब्धि का एक साथ जश्न मनाया जा सकेगा.'

आयोजकों ने कोविड के समय में खेलों को सुरक्षित रखने के लिए कड़े कदम उठाए हैं. खिलाड़ियों को ट्रे में पदक दिए जा रहे हैं और उन्हें स्वयं इन्हें अपने गले में डालना है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़