IPL 2021 CSK vs RR: धोनी के धुरंधरों ने दी राजस्थान को 45 रन से मात

आईपीएल में आज चेन्नई सुपर किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को 45 रन के अंतर से मात देकर टूर्नामेंट में दूसरी जीत दर्ज की. 

Written by - Navin Chauhan | Last Updated : Apr 19, 2021, 11:31 PM IST
  • राजस्थान ने टॉस जीतकर चुनी है गेंदबाजी.
  • दोनों ने एकादश में नहीं किया है कोई बदलाव.
IPL 2021 CSK vs RR: धोनी के धुरंधरों ने दी राजस्थान को 45 रन से मात

मुंबई: धोनी के धुरंधरों ने सोमवार को खेले गए मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को 45 रन से मात देकर टूर्नामेंट में दूसरी जीत की. पहले बल्लेबाजी करते हुए सीएसके ने 9 विकेट के नुकसान पर 188 रन का स्कोर खड़ा किया था. जिसके जवाब में संजू सैमसन की टीम 9 विकेट पर 143 रन बना सकी और मैच गंवा दिया. इस जीत के साथ सीएसके अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है. 

मोईन अली और रविंद्र जडेजा के फिरकी के आगे राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज नहीं खड़े रह पाए. सुपरकिंग्स के 189 रन के लक्ष्य का पीछा करती हुई रॉयल्स की टीम मोईन (सात रन पर तीन विकेट) और जडेजा (28 रन पर दो विकेट) की बलखाती गेंदों के अलावा सैम कुरेन (24 रन पर दो विकेट) की उम्दा गेंदबाजी के सामने नौ विकेट पर 143 रन ही बना सकी. 

रॉयल्स की ओर से सलामी बल्लेबाज जोस बटलर ने सर्वाधिक 49 रन बनाए. उनके अलावा राहुल तेवतिया (20) और जयदेव उनादकट (24) ही 20 रन के आंकड़े को छू पाए. 

इससे पहले चेन्नई सुपरकिंग्स ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए लेकिन चेतन सकारिया (36 रन तीन विकेट) और क्रिस मौरिस (33 रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी के बावजूद नौ विकेट पर 188 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया था. सुपरकिंग्स का कोई बल्लेबाज अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल पाया, फॉफ डु प्लेसिस 33 रन बनाकर टीम के शीर्ष स्कोरर रहे जबकि अंबाती रायुडू (27) और मोईन (26) भी अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा पाए. ड्वेन ब्रावो ने अंत में नाबाद 20 रन बनाए. 

चेन्नई सुपरकिंग्स नियमित अंतराल पर विकेट गंवाने के बावजूद नौ विकेट पर 188 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा करने में सफल रही. सुपरकिंग्स एक समय 13 ओवर में तीन विकेट पर 120 रन बना चुकी थी लेकिन चेतन सकारिया और क्रिस मौरिस की धारदार गेंदबाजी के सामने अंतिम सात ओवर में टीम 68 रन ही जोड़ सकी. 

 

ऐसा है अब तक का हार जीत का रिकॉर्ड
राजस्थान और चेन्नई की अबतक आईपीएल में 24 बार भिड़ंत हुई है. इसमें से चेन्नई सुपरकिंग्स ने 14 और राजस्थान 10 मैच में जीत हासिल की है. 

दोनों टीमें इस प्रकार हैं"
चेन्नई सुपर किंग्स:
फॉफ डु प्लेसी, रुतुराज गायकवाड़, मोइन अली, सुरेश रैना, अंबाती रायडू, एमएस धोनी (कप्तान-विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, सैम कुरेन, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर.
राजस्थान रॉयल्स
मनन वोहरा,जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर),शिवम दूबे,डेविड मिलर,रियान पराग, राहुल तेवतिया, क्रिस मॉरिस, जयदेव उनादकट, चेतन सकारिया, मुस्तफिजुर रहमान. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़