IPL 2021: इस दिन शुरू होगा टी20 क्रिकेट का सालाना जलसा, 6 शहरों में खेले जाएंगे मुकाबले!

आईपीएल 2021 के कार्यक्रम को औपचारिक रूप दिया जा चुका है केवल तारीखों का औपचारिक ऐलान बाकी है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 6, 2021, 10:48 PM IST
IPL 2021: इस दिन शुरू होगा टी20 क्रिकेट का सालाना जलसा, 6 शहरों में खेले जाएंगे मुकाबले!

नई दिल्ली: 18 फरवरी को चेन्नई में आईपीएल 2021 के लिए हुई खिलाड़ियों की नीलामी के बाद क्रिकेट प्रेमी नए सीजन के कार्यक्रम का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. कोरोना संकट के बीच हर कोई जानना चाहता है कि क्रिकेट के सालाना जलसे के 14वें सीजन का आगाज कब और कहा होने जा रहा है. 

9 अप्रैल को होगा आगाज
सूत्रों के हवाले से खबर आई है कि आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने नए सीजन के कार्यक्रम की रूपरेखा तय कर ली है. सीजन का आगाज 9 अप्रैल को होगा और इस बार का खिताबी मुकाबला 30 मई को खेला जाएगा. कोरोना संकट के बीच जैव सुरक्षा प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए 51 दिन तक चलने वाले इस टुर्नामेंट का आयोजन 6 शहरों दिल्ली, कोलकाता, अहमदाबाद, चेन्नई और बेंगलोर में किया जाएगा. हालांकि मुंबई को वहां एक बार फिर कोरोना संक्रमण के बढ़ने के की वजह से सरकार और स्थानीय प्रशासन से मंजूरी हासिल करनी होगी.

ये भी पढ़ें: West Bengal Election 2021: क्रिकेटर अशोक डिंडा को BJP ने दिया टिकट, मोयना से लड़ेंगे चुनाव

विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है कार्यक्रम

बीसीसीआई के एक सूत्र ने पीटीआई से बात करते हुए कहा, 'हमने अंतिम रूप से निर्णय लिया है कि आईपीएल 9 अप्रैल से शुरू होगा और 30 मई को समाप्त होगा. अगले सप्ताह संचालन समिति की बैठक के दौरान तारीखों और स्थानों को औपचारिक मंजूरी मिल जाएगी.' चेन्नई और कोलकाता में भी शुरुआती दौर में मैचों के आयोजन आगामी विधानसभा चुनावों की वजह से परेशानी होगी. इन शहरों में मैचों का आयोजन चुनावी तारीखों को देखकर किया जाएगा. 

साल 2020 में भी आईपीएल का आयोजन भारत में आयोजन करने की योजना थी लेकिन कोरोना के कारण इसे रद्द करना पड़ा लेकिन इसके बाद अक्टूबर नवंबर के महीने में यूएई के तीन मैदानों दुबई, अबुधाबी और शारजाह में टूर्नामेंट का आयोजन किया गया था. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़