IPL 2021: MI vs KKR के बीच मुकाबला आज, रोहित समेत इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइटराइडर्स के आईपीएल इतिहास पर नजर डालें तो ये दोनों टीमें कुल 28 बार आमने-सामने आई हैं.

Written by - Akash Singh | Last Updated : Sep 23, 2021, 01:17 PM IST
  • जानिए क्या कहते हैं आंकड़े
  • ऐसा रहा है पिछला मुकाबला

ट्रेंडिंग तस्वीरें

IPL 2021: MI vs KKR के बीच मुकाबला आज, रोहित समेत इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

नई दिल्लीः IPL 2021 आज यानी की गुरुवार को मुकाबला मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच होगा. इस सीजन की शुरुआत जहां केकेआर ने शानदार जीत के साथ की है तो वहीं मुंबई इंडियंस को दूसरे चरण के मैच में हार का सामना करना पड़ा है.

ऐसे में इस मुकाबले में दोनों ही टीमों में बड़ा फेरबदल देखने को मिल सकता है.  मुंबई इंडियंस गुरुवार को जब कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ उतरेगी तो रोहित शर्मा प्‍लेइंग इलेवन का हिस्‍सा बन सकते हैं. पिछले मैच में रोहित नहीं खेले थे.

केकेआर की शुरुआत शानदार

उधर कोलाकाता नाइटराइडर्स की टीम की बात की जाए तो उसने अपने पिछले मैच में बैंगलोर पर नौ विकेट से बड़ी जीत दर्ज की है. शुबमन गिल और वेंकटेश अय्यर ने यूएई में अपने पहले ही मैच में टीम को शानदार शुरुआत दिलाई. ऐसे में उनकी टीम में फेरबदल होने की उम्मीद बहुत ही कम है.

इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

कोलकाता नाइटराइडर्स के संभावित-11:

शुभमन गिल, वेंकटेश अय्यर, राहुल त्रिपाठी, नितीश राणा, इयोन मोर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, लॉकी फर्ग्यूसन, वरुण चक्रवर्ती, प्रसिद्ध कृष्णा.

ये भी पढ़ें- IPL 2021: धवन-अय्यर ने खेली तूफानी पारी, दिल्ली कैपिटल्स ने हैदराबाद को 8 विकेट से हराया

मुंबई इंडियंस:

रोहित शर्मा/अनमोलप्रीत सिंह, क्विंटन डी कॉक, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, सौरभ तिवारी, कीरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, ट्रेंट बोल्ट, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह, एडम मिल्ने.

मुंबई-कोलकाता का आमना-सामना

मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइटराइडर्स के आईपीएल इतिहास पर नजर डालें तो ये दोनों टीमें कुल 28 बार आमने-सामने आई हैं. इस दौरान मुंबई का पलड़ा काफी भारी नजर आता है.

ये भी पढ़ें- खुद कोच शास्त्री ने कोहली को कप्तानी छोड़ने के लिए कहा था, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

रोहित शर्मा की कप्‍तानी वाली मुंबई की टीम कोलकाता के खिलाफ 22 मैचों में जीत दर्ज कर चुकी है. वहीं केवल छह मैचों में ही कोलकाता को जीत मिली है. 78 प्रतिशत से अधिक मैच मुंबई ने अपने नाम किए हैं. कोलकाता केवल 22 प्रतिशत मैचों को ही अपने नाम कर पाई है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़