IPL 2022: केकेआर ने की शानदार खिलाड़ी को रिलीज करने की भूल, अब निकली मैकुलम की टीस

IPL 2022: कोलकाता नाइटराइडर्स ने रिटेन प्रोसेस के दौरान अपने शानदार खिलाड़ी को रिलीज कर दिया. अब खुद इसकी टीस फ्रेंचाइजी के कोच ब्रेंडन मैकुलम ने निकाली है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 31, 2022, 05:08 PM IST
  • केकेआर के कोच मैकुलम की निकली टीस
  • बोले- गिल को रिलीज करना निराशाजनक
IPL 2022: केकेआर ने की शानदार खिलाड़ी को रिलीज करने की भूल, अब निकली मैकुलम की टीस

नई दिल्लीः IPL 2022: इंडियन प्रीमियर लीग 2022 को लेकर तैयारियां चल रही हैं. खिलाड़ियों को रिटेन करने की प्रोसेस पूरी हो चुकी है. अब सभी फ्रेंचाइजी खिलाड़ियों की नीलामी को लेकर अपनी तैयारियों को अंतिम रूप दे रही हैं. रिटेन प्रोसेस में नियमों के चलते फ्रेंचाइजी अपने खास खिलाड़ियों को पास नहीं रख पाई. इसकी उन्हें टीस भी है.

'शुभमन गिल को खोना निराशाजनक'
इसी बीच कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम ने स्वीकार किया है कि युवा और प्रतिभाशाली सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल को रिलीज करना फ्रेंचाइजी के लिए निराशाजनक था.

गिल ने आईपीएल में केकेआर के लिए 58 मैच खेले, इससे पहले दो बार के चैंपियन ने उन्हें रिटेन नहीं करने का फैसला किया. बाद में उन्हें नई आईपीएल टीम अहमदाबाद ने 8 करोड़ रुपये में अपने तीसरे ड्राफ्ट के रूप में चुना.

नीलामी के लिए तैयार है केकेआर
मैकुलम ने कहा, "आपको योजना बनाने की आवश्यकता है, क्योंकि आप बहुत सारे खिलाड़ियों को खोने जा रहे हैं. शुभमन गिल को खोना निराशाजनक था. लेकिन जीवन में कभी-कभी ऐसा ही होता है और हम आगामी नीलामी में इसके लिए अच्छी तरह से तैयार होंगे."

केकेआर ने मेगा नीलामी से पहले 42 करोड़ रुपये खर्च कर दो विदेशी क्रिकेटरों आंद्रे रसेल और सुनील नरेन सहित चार खिलाड़ियों को रिटेन किया है. ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर और स्पिनर वरुण चक्रवर्ती को भी टीम ने रिटेन किया गया है.

'सब जानते हैं चक्रवर्ती क्या करने में हैं सक्षम'
मैकुलम ने कहा, "सुनील नरेन और आंद्रे रसेल एक दशक से प्रचारक साबित हुए हैं. हम सभी ने देखा है कि वरुण चक्रवर्ती पिछले दो सत्रों में क्या करने में सक्षम हैं. वेंकटेश अय्यर ने आईपीएल 2021 के दूसरे भाग में शानदार प्रदर्शन किया था."

'रसेल का विकल्प ढूंढना आसान नहीं'
केकेआर के कोच ने कहा, "निश्चित रूप से आंद्रे रसेल जैसे खिलाड़ियों के लिए विकल्प ढूंढना आसान नहीं है और इसलिए वह हमारे लिए इतने महत्वपूर्ण रहे हैं. यह हमारी बातचीत का विषय होगा. अगर रसेल चोट के कारण बाहर होते हैं, तो आपको दो खिलाड़ियों, एक बल्लेबाज और एक गेंदबाज की आवश्यकता हो सकती है और तब चीजों को संतुलित करने का प्रयास करेंगे."

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़