KKR vs RCB: कोलकाता के सामने 'विराट' चुनौती, ये है संभावित Playing Eleven और पिच रिपोर्ट

KKR vs RCB: 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 20, 2021, 06:40 AM IST
  • आईपीएल फेज 2 में आज भिड़ेंगे दो दिग्गज कप्तान
  • प्लेऑफ में पहुंचने के लिए KKR को जीतना होगा मैच
KKR vs RCB: कोलकाता के सामने 'विराट' चुनौती, ये है संभावित Playing Eleven और पिच रिपोर्ट

नई दिल्ली: आईपीएल के दूसरे फेज में आज कोलकाता नाइटराइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स के बीच मुकाबला होगा. कोलकाता का पहला फेज बहुत खराब रहा था और अब उसे प्लेऑफ में जगह बनाने के लिये हर मुकाबले में जीत दर्ज करनी होगी.

इससे पहले जब दोनों टीमें खेली थीं, तब विराट की आरसीबी ने मैच को जीत लिया था. ऐसे में माना जा सकता है कि कोलकाता नाइट राइडर्स अपनी पहली हार का बदला ले सकते हैं.

कोलकाता अंकतालिका में 7वें पायदान पर

 रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अबतक सात मैच खेले हैं और इनमें से पांच मैच जीते हैं. वहीं दस अंको के साथ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर अंकतालिका में तीसरे नंबर पर है.

यह भी पढ़िएः CSK vs MI: चेन्नई का जोरदार पलटवार, मुंबई को 20 रन से रौंदा

RCB की प्लेइंग इलेवन

देवदत्त पडिकल, विराट कोहली, रजत पाटीदार, ग्लैन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स, शाहवाज अहमद, वानिंदु हासारंगा, डैनियल सैम्स, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज और युजवेंद्र चहल.

KKR की प्लेइंग इलेवन

शुभमन गिल, नितीश राणा,  राहुल त्रिपाठी, इयोन मोर्गन, दिनेश कार्तिक, आंद्रे रसेल, लॉकी फर्ग्युसन, सुनील नरेन/शाकिब अल हसन, शिवम मावी/ कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती और प्रसिद्ध कृष्णा

पिच रिपोर्ट

बैंगलोर और कोलकाता के बीच ये मुकाबला अबूधाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेला जाएगा. अबु धाबी का शेख जायद स्टेडियम दुनिया के खूबसूरत स्टेडियमों में से एक है. 20,000 दर्शकों की क्षमता वाला यह स्टेडियम मई 2004 में बनकर तैयार हुआ.  इस पिच पर हल्की घास भी दिख रही है जो शुरुआत में तेज गेंदबाजों को मदद करेगी. पिच पर स्पिनर भी घातक साबित हो सकते हैं.

हाल ही में हुए पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) की मेजबानी अबू धाबी ने की थी. इस टूर्नामेंट में स्पिनर्स की अपेक्षा तेज गेंदबाजों ने ज्यादा विकेट लिए थे. ऐसे में आईपीएल में भी उन्हीं का बोलबाला रह सकता है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़