RR vs PBKS: प्लेऑफ की आस जिंदा रखने उतरेंगे पंजाब-राजस्थान, जानिये आंकड़ों की पिच पर कौन मजबूत?

RR vs PBKS: आईपीएल के 13 वें सीजन में दोनों मैच पंजाब ने जीते थे जबकि 12वें सीजन में दोनों मैच पंजाब ने जीते थे. UAE में दोनों टीमों के बीच कुल 3 मैच हुए हैं जिसमें दो मैच राजस्थान ने और 1 मैच पंजाब ने जीता है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 21, 2021, 07:35 AM IST
  • IPL में आज राजस्थान के सामने होंगे पंजाब के शेर
  • दोनों ही टीमों के बीच हमेशा रोमांचक मैच होते हैं
RR vs PBKS: प्लेऑफ की आस जिंदा रखने उतरेंगे पंजाब-राजस्थान, जानिये आंकड़ों की पिच पर कौन मजबूत?

नई दिल्ली: RR vs PBKS: आईपीएल में पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच हमेशा रोमांचकारी मुकाबले देखे जाते हैं. फैंस को संजू सैमसन और केएल राहुल की भिड़ंत का बेसब्री से इंतजार रहता है.

फेज 1 के मुकाबले में पंजाब ने करीबी अंतर से राजस्थान को शिकस्त दी थी. उस मैच में कप्तान संजू सैमसन ने शतक जड़ा था लेकिन उनकी शानदार पारी भी राजस्थान को जीत नहीं दिला पाई थी.  

आईपीएल इतिहास में कुल 22 बार हुई भिड़ंत
 
कुल मैच - 22
 
पंजाब ने जीते - 10
 
राजस्थान ने जीते - 12
 
आईपीएल के 13 वें सीजन में दोनों मैच पंजाब ने जीते थे, जबकि 12वें सीजन में दोनों मैच पंजाब ने जीते थे. UAE में दोनों टीमों के बीच कुल 3 मैच हुए हैं, जिसमें दो मैच राजस्थान ने और 1 मैच पंजाब ने जीता है.
 
 
पंजाब और राजस्थान की भिड़ंत में चलता है सैमसन का बल्ला
 
संजू सैमसन - 525 रन
केएल राहुल- 441 रन
शॉन मार्श - 409 रन
अजिंक्य रहाणे- 373 रन
शेन वाटसन- 316 रन
 
आखिरी गेंद पर हार गई थी पिंक आर्मी
 
पंजाब किंग्स ने इस सीजन के अपने पहले मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को 4 रन से हराकर आईपीएल 2021 की शुरुआत जीत से की थी. राजस्थान को आखिरी गेंद पर जीत के लिए 5 रन की जरूरत थी लेकिन पंजाब के गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने शतकवीर संजू सैमसन को आउट कर उसकी जीत की उम्मीदों पर पानी फेर दिया.
 

पंजाब की ओर से रखे गए 221 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर 217 रन ही बना सकी थी. राजस्थान की ओर से कप्तान संजू सैमसन ने 63 गेंदों पर 12 चौकों और 7 छक्कों की मदद से 119 रन बनाए थे.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  
 

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़