IPL Spot Fixing: बीसीसीआई ने हटाया आजीवन बैन, वापसी की तैयारी में ये खिलाड़ी

 2013 स्पॉट फिक्सिंग मामले में दोषी पाए गए खिलाड़ी अंकित चव्हाण पर बीसीसीआई ने आजीवन प्रतिबंध लगाया था उसे अब हटा दिया गया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 16, 2021, 04:16 PM IST
  • तीन खिलाड़ियों ने की थी स्पॉट फिक्सिंग
  • 35 वर्षीय अंकित फिर खेलेंगे क्रिकेट
IPL Spot Fixing: बीसीसीआई ने हटाया आजीवन बैन, वापसी की तैयारी में ये खिलाड़ी

नई दिल्ली: आईपीएल के छठे सीजन में हुए स्पॉट फिक्सिंग मामले ने भारतीय क्रिकेट को झकझोर कर रख दिया था. इसके बाद एमएस धोनी की CSK और राजस्थान रॉयल्स पर दो साल का प्रतिबंध भी लगा था.

समय हर परिस्थिति पर इतिहास की चादर बिछा देता है लेकिन घटना का अस्तित्व बरकरार रहता है. 2013 स्पॉट फिक्सिंग मामले में दोषी पाए गए खिलाड़ी अंकित चव्हाण पर बीसीसीआई ने आजीवन प्रतिबंध लगाया था उसे अब हटा दिया गया है.

बीसीसीआई ने खत्म किया बैन

स्पॉट फिक्सिंग मामले में प्रतिबंध खत्म होने के बाद बीसीसीआई से खेलने की मंजूरी मिलने पर मुंबई के पूर्व बायें हाथ के स्पिनर अंकित चव्हाण ने कहा कि कोरोना महामारी और मानसून के बावजूद वह मैदान पर उतरने को बेताब हैं.

35 वर्षीय अंकित फिर खेलेंगे क्रिकेट

पैतीस वर्ष के अंकित को बीसीसीआई ने मंगलवार को फिर से खेलने की अनुमति दे दी. अंकित ने कहा ,‘‘यह प्रतिबंध सितंबर 2020 को ही खत्म हो गया था. अब मैं कुछ भी खेलने को तैयार हूं. मुझे मैदान पर उतरने का इंतजार है.

ये भी पढ़ें-  PSL: मैदान पर ही भिड़ गए पाकिस्तान के दो स्टार खिलाड़ी, अंपायर ने बचाई लड़ाई, देखें Video

उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी और मानसून के कारण मैदान बंद होंगे लेकिन जब भी मैदान पर उतरने का मौका मिलेगा, मैं इंतजार कर रहा हूं.

तीन खिलाड़ियों ने की थी स्पॉट फिक्सिंग

अंकित चव्हाण पर श्रीसंत और अजीत चंदीला के साथ 2013 के आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले में शामिल होने के कारण आजीवन प्रतिबंध लगाया गया था. पिछले साल बीसीसीआई के लोकपाल जस्टिस (सेवानिवृत) डी के जैन ने श्रीसंत और अंकित पर लगा आजीवन प्रतिबंध घटाकर सात साल का कर दिया था.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़