मुंबई इंडियन्स के दो खिलाड़ियों ने एक साथ किया अंतरराष्ट्रीय डेब्यू, एक ने बनाया स्पेशल रिकॉर्ड

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 में डेब्यू करते ही सूर्यकुमार यादव ने अपने नाम एक स्पेशल रिकॉर्ड कर लिया है. उनके साथ ईशान किशन ने भी अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत की. 

Written by - Navin Chauhan | Last Updated : Mar 14, 2021, 09:15 PM IST
  • मुंबई इंडियन्स के लिए आईपीएल में खेलते हैं सूर्यकुमार और ईशान किशन.
    दोनों ने एक साथ की अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत.
मुंबई इंडियन्स के दो खिलाड़ियों ने एक साथ किया अंतरराष्ट्रीय डेब्यू, एक ने बनाया स्पेशल रिकॉर्ड

अहमदाबाद: भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मैच में आईपीएल में मुंबई इंडियन्स के लिए खेलने वाले दो खिलाड़ियों ने एक साथ डेब्यू किया. ये दो खिलाड़ी हैं सूर्यकुमार यादव(Surya kumar yadav) और ईशान किशन (Ishan Kishan). आईपीएल 2020 में मुंबई इंडियन्स(Mumbai Indians) की खिताबी जीत में इन दोनों खिलाड़ियों की अहम भूमिका रही थी. ऐसे में दोनों के लिए इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया के दरवाजे खुल गए. 

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने दूसरे मैच की टीम में दो बदलाव करते हुए अक्षर पटेल और शिखर धवन की जगह सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन को एकादश में जगह दी. ऐसे में सूर्यकुमार यादव ने डेब्यू करते ही एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. 

100 से ज्यादा आईपीएल मैच के बाद किया इंटरनेशन डेब्यू 
सूर्यकुमार 100 से ज्यादा आईपीएल मैच खेलने के बाद भारत के लिए डेब्यू करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं. मुंबई के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने वाले सूर्यकुमार ने साल 2012 में आईपीएल डेब्यू किया था. वो कई साल तक कोलकाता नाइट राइडर्स के सदस्य रहे. इसके बाद वो दो सीजन पहले मुंबई इंडियन्स से जुड़े थे. 

ऐसा रहा है सूर्यकुमार यादव और ईशान का आईपीएल करियर 
सूर्यकुमार ने अबतक आईपीएल में कुल 101 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 30.20 की औसत से 2024 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 134.57 का रहा और 11 अर्धशतक उन्होंने जड़े हैं. वहीं ईशान किशन ने अबतक खेले 51 मैच में 28.83 की औसत से 1211 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 7 अर्धशतक जड़े और उनका सर्वाधिक स्कोर 99 रन रहा. ईशान ने साल 2016 में आईपीएल डेब्यू किया था. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

 

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़