BCCI का आधिकारिक ऐलान, UAE और ओमान में होगा T20 विश्व कप का आयोजन

बीसीसीआई ने मंगलवार को आधिकारिक तौर पर आगामी टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन यूएई और ओमान में किए जाने का ऐलान कर दिया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 29, 2021, 06:16 PM IST
  • 17 अक्टूबर से 14 नवंबर के बीच होगा टूर्नामेंट का आयोजन.
  • ओमान में खेले जाएंगे क्वालीफायर्स मुकाबले.
BCCI का आधिकारिक ऐलान, UAE और ओमान में होगा T20 विश्व कप का आयोजन

नई दिल्ली: भारत में कोरोना संकट एक बार फिर भारी होता दिख रहा है. बीसीसीआई ने आईपीएल के बाद अब आगामी टी20 विश्व कप का आयोजन यूएई और ओमान में करने का फैसला किया है. ओमान में विश्व कप के क्वालीफायर्स मैच आयोजित किए जाएंगे वहीं यूएई में विश्व कप के मैचों का आयोजन होगा. 

इससे पहले बीसीसीआई ने कोरोना संकट के मद्देनजर आईपीएल 2021 का आयोजन यूएई में करने का फैसला किया था. तभी से इस बात के जमकर कयास लग रहे थे कि विश्व कप का आयोजन भी भारत से बाहर यूएई में संवभ है. ऐसे में बीसीसीआई ने मंगलवार को इस बात की आधिकारिक तौर पर पुष्टि कर दी.

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 के मैच  17 अक्टूबर से 14 नवंबर के बीच बीसीसीआई की मेजबानी में ही खेले जाएंगे. मैच दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम, शेख जायद स्टेडियम अबुधाबी, शारजाह क्रिकेट स्टेडियम और ओमान क्रिकेट अकादमी मैदान में खेले जाएंगे. 

इस बारे में बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा, बीसीसीआई यूएई और ओमान में टी20 विश्व कप का आयोजन करने जा रहा है. अगर भारत में हम इसका आयोजन कर पाते तो बहुत खुशी होती लेकिन कोरोना की वजह से आयोजन की अनिश्चितता बनी हुई है. ऐसे में भारत यूएई और ओमान में टूर्नामेंट की मेजबानी करेगा. बीसीसीआई को टूर्नामेंट के शानदार आयोजन की आशा है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़