5वीं में फेल होने वाले झारखंड के लाल को मिला IPL में धमाल मचाने का मौका

2021 में आईपीएल के 14वें संस्करण में विराट सिंह को अपना पहला आईपीएल मैच खेलने का गौरव हासिल हुआ. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 17, 2021, 08:31 PM IST
  • साल 2019 में हैदराबाद ने खरीदा
  • मुंबई के खिलाफ मिला पहला मौका
5वीं में फेल होने वाले झारखंड के लाल को मिला IPL में धमाल मचाने का मौका

चेन्नई: आईपीएल में मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुकाबले में झारखंड के विराट सिंह को डेब्यू करने का मौका मिला. विराट सिंह बाएं हाथ से बल्लेबाजी करते हैं और उनको ये स्वर्णिम मौका मिला है. विराट पिछले कई सीजन से हैदराबाद की टीम का हिस्सा हैं लेकिन उन्हें इतने दिन बाद पहला मैच खेलने का मौका मिला.

पिता ने छिपा दिया था बैट

विराट के क्रिकेट खेलने की कहानी भी अद्भुत है. उन्हें कई परिस्थितियों से मुकाबला करने के बाद दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग का हिस्सा बनने का मौका मिला है. 5वीं क्लास में फेल हो जाने के बाद उनके परिवार वालों ने उन्हें क्रिकेट खेलने से मना कर दिया था और यहां तक कि उनके पिता ने बात भी छुपा दिया था. इसके बावजूद विराट सिंह के अंदर से क्रिकेट के प्रति जुनून कम नहीं हुआ.

साल 2019 में हैदराबाद ने खरीदा

विराट सिंह को पिछले एक दशक से झारखंड बल्लेबाजी का मुख्य आधारस्तंभ माना जाता है. साल 2018 में भी आइपीएल नीलामी की सूची में उनका नाम था, लेकिन उन्हें निराशा हाथ लगी थी. फिर 2019 में पहली बार सनराइजर्स हैदराबाद ने उन्हें 1.90 करोड़ में खरीदा था. साल 2019 में जब कोलकाता में आइपीएल में खिलाडिय़ों की नीलामी हो रही थी तो 418 किलोमीटर दूर रांची में अपने साथियों के साथ टीवी से चिपके विराट सिंह की धड़कनें तेज हो गई थी.

ये भी पढ़ें- धोनी की पाठशाला में पहुंचे शाहरुख खान, मिला ये गुरु मंत्र

मुंबई के खिलाफ मिला पहला मौका

विराट सिंह ने खुद एक इंटरव्यू में बताया था कि जब उनकी बारी आई तो पहले पांच मिनट तक कोई भी टीम बोली नहीं लगा रही थी. विराट को लगा, इस बार भी निराशा हाथ लगेगी.  उन्होंने कहा कि वह पांच सेकेंड जीवन का सबसे लंबा पल था। तभी अचानक हैदराबाद ने बोली लगाना शुरू किया और धीरे-धीरे बोली आगे बढऩे लगी. विराट को यह संतुष्टि हुई, चलो अब तो किसी भी टीम में शामिल हो जाऊंगा.  लेकिन यह क्या, बोली रुकने का नाम ही नहीं ले रही थी.

2021 में आईपीएल के 14वें संस्करण में विराट सिंह को अपना पहला आईपीएल मैच खेलने का गौरव हासिल हुआ. अब देखना होगा कि विराट सिंह इस ऐतिहासिक मौके का कितना लाभ उठा पाते हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़