RR vs DC: फिर आई बटलर की आंधी, बना डाले कई कीर्तिमान

RR vs DC: राजस्थान रॉयल्स के ओपनर जॉस बटलर दमदार फॉर्म में हैं. उन्होंने शुक्रवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ धुआंधार शतक जड़ा. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 22, 2022, 09:33 PM IST
  • 57 गेंदों पर बटलर ने ठोका शतक
  • बटलर और पडिक्कल ने दी ठोस शुरुआत
RR vs DC: फिर आई बटलर की आंधी, बना डाले कई कीर्तिमान

नई दिल्ली: आईपीएल में मौजूदा सीजन में राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज जॉस बटलर विरोधी टीमों के लिए 'काल' बन गए हैं. उनके ताबड़तोड़ पारियों के आगे बड़े बड़े गेंदबाज धराशाई हो रहे हैं.

अब उनके हत्थे दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाज चढ़ गए.बटलर ने दिल्ली पर ऐसी चढ़ाई की जिससे दिल्ली कैपिटल्स पूरी तरह पस्त हो गई. 

57 गेंदों पर बटलर ने ठोका शतक

राजस्थान रॉयल्स के ओपनर जॉस बटलर दमदार फॉर्म में हैं. उन्होंने शुक्रवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ धुआंधार शतक जड़ा. यह मौजूदा सीजन में उनका तीसरा और ओवरऑल आईपीएल करियर का चौथा शतक है. इंग्लैंड के इस विकेटकीपर-बल्लेबाज ने 57 गेंदों पर शतक पूरा किया. 

बटलर RCB के पूर्व कप्तान विराट कोहली और क्रिस गेल के बाद आईपीएल में सबसे ज्यादा शतक जड़ने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. उन्होंने चौथा शतक जड़ा.

आईपीएल में शतक जड़ने वाले शीर्ष बल्लेबाज

6 - क्रिस गेल
5 - विराट कोहली
4 - जॉस बटलर
4 - शेन वाटसन
4 - डेविड वार्नर
3 - एबी डिविलियर्स
3 - संजू सैमसन
3- केएल राहुल

वानखेड़े स्टेडियम में शुक्रवार को खेले जा रहे आईपीएल 2022 के 34वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया. दिल्ली ने अब तक छह मुकाबले खेले हैं, जिसमें तीन में जीत और तीन में हार का सामना किया है. 

बटलर और पडिक्कल ने दी ठोस शुरुआत

जॉस बटलर और देवदत्त पडिक्कल ओपनिंग को उतरे. दोनों ने दिल्ली के गेंदबाजों को जमकर निशाना बनाया और 155 रन की ओपनिंग साझेदारी की. जोस बटलर ने खलील अहमद के पारी के पहले ओवर में चौके से खाता खोला. इसी ओवर की अंतिम गेंद पर भी बटलर ने चौका जड़ा. फिर खलील के दूसरे (पारी के छठे) ओवर में उन्होंने 2 छक्के जड़े. पावरप्ले में ही राजस्थान ने 44 रन बना लिए थे.

ये भी पढ़ें- राजस्थान में बड़ा फेरबदल कर सकती है कांग्रेस, वाड्रा परिवार के दो लोगों को मिल सकती है ये जिम्मेदारी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़