केविन पीटरसन ने इस देश में दिया IPL कराने का सुझाव, BCCI ने कहा- अब जल्दबाजी नहीं करेंगे

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने बड़ा सुझाव BCCI को दिया था जिसे फिलहाल ठुकरा दिया गया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 8, 2021, 09:00 PM IST
  • BCCI ने कहा- इस बार जल्दबाजी नहीं
  • इंग्लैंड सीरीज के बाद सम्भव आईपीएल
केविन पीटरसन ने इस देश में दिया IPL कराने का सुझाव, BCCI ने कहा- अब जल्दबाजी नहीं करेंगे

नई दिल्ली: आईपीएल के 14वें सीजन को कोरोना वायरस के कारण स्थगित करना पड़ा. IPL के कई खिलाड़ी कोरोना की चपेट में आ गए थे और टूर्नामेंट को जारी रख पाना बेहद मुश्किल हो गया था. अब इस बात पर असमंजस बना हुआ है कि मौजूदा सीजन का बाकी हिस्सा कब और कहां आयोजित होगा.

इस पर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने बड़ा सुझाव BCCI को दिया था जिसे फिलहाल ठुकरा दिया गया है.

सितम्बर महीने में इंग्लैंड में IPL करने का दिया सुझाव

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन चाहते हैं कि इंडियन प्रीमियर लीग के इस साल के स्थगित मैचों का आयोजन यूएई की जगह सितंबर में इंग्लैंड में कराये जाए.

पीटरसन का मामना है कि आईपीएल को ब्रिटेन में स्थानांतरित करना निर्णय सबसे अच्छा होगा क्योंकि भारतीय टीम के इंग्लैंड दौरे पर पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला 14 सितंबर को खत्म होगी और उसके बाद इसके लिए समय होगा.

BCCI ने कहा- इस बार जल्दबाजी नहीं

बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने कहा कि आईपीएल का बचा हुआ हिस्सा कहां और कब आयोजित होगा इस पर कोई मंथन नहीं हुआ है. इंग्लैंड में आईपीएल कराने पर कई लोग बीसीसीआई को सुझाव दे रहे हैं लेकिन अरुण धूमल ने कहा कि इसमें कोई जल्दबाजी नहीं की जायेगी.

ये भी पढ़ें- Health Ministry: कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव हो या निगेटिव, मरीज को भर्ती करने से मना नहीं कर सकते अस्पताल

पीटरसन ने कहा था कि मैंने देखा है कि लोग सितंबर में आईपीएल के बचे हुए मैचों के आयोजन को यूएई में करने की बात कर रहे हैं, लेकिन मुझे लगता है कि इसका आयोजन इंग्लैंड में होना चाहिये.

इंग्लैंड सीरीज के बाद सम्भव आईपीएल

केविन पीटरसन ने कहा था कि इंग्लैंड और भारत के बीच खेली जाने वाली टेस्ट श्रृंखला के बाद थोड़ा समय होगा. भारत के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी पहले से ही यहां होंगे, इसके साथ ही इंग्लैंड के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी भी उपलब्ध होंगे. सितंबर में इंग्लैंड का मौसम क्रिकेट मैचों की मेजबानी के हिसाब से भी अच्छा रहेगा.

गौरतलब है कि आईपीएल बायो-बबल में कई खिलाड़ियों और सहायक स्टाफ के कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद उसे अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया था.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़