IPL 2022: कीरोन पोलार्ड ने अचानक लिया क्रिकेट से संन्यास

Kieron pollard announces retirement: 34 साल के धाकड़ बल्लेबाज कीरोन पोलार्ड फिलहाल मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल खेल रहे हैं.पोलार्ड ने बीच आईपीएल में ही इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 20, 2022, 10:28 PM IST
  • कीरोन पोलार्ड ने अचानक लिया क्रिकेट से संन्यास
  • मुंबई की ओर से आईपीएल खेल रहे हैं पोलार्ड
IPL 2022: कीरोन पोलार्ड ने अचानक लिया क्रिकेट से संन्यास

नई दिल्ली: वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के कप्तान कीरोन पोलार्ड ने बीच आईपीएल में ही इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है. उनके क्रिकेट को अलविदा कहने की खबर बुधवार शाम को आई जिसने सभी को चौंका दिया. 

34 साल के धाकड़ बल्लेबाज कीरोन पोलार्ड फिलहाल मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल खेल रहे हैं. पोलार्ड वेस्टइंडीज की लिमिटेड ओवर क्रिकेट में अगुवाई करते थे. पोलार्ड उस टीम का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं जिसने 2 बार टी20 विश्वकप का खिताब जीता है. 

पोलार्ड का इंटरनेशनल करियर

विंडीज टीम के कप्तान कीरोन पोलार्ड ने वेस्टइंडीज के लिए 123 वनडे मैच खेले हैं, जबकि 101 टी-20 इंटरनेशनल मैच भी खेले हैं. कीरोन पोलार्ड के नाम 2706 वनडे रन, 55 विकेट हैं. जबकि टी-20 इंटरनेशनल में कायरन पोलार्ड ने 1569 रन, 42 विकेट अपने नाम किए हैं. उन्हें एक भी टेस्ट खेलने का मौका नहीं मिला. 

पोलार्ड ने 2007 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे और 2008 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 में डेब्यू किया. अहम बात ये है कि फरवरी में भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली गई वनडे- टी20 सीरीज उनके करियर की आखिरी सीरीज साबित हुई. 

टी20 में एक ओवर में 6 छक्के जड़ने वाले दूसरे क्रिकेटर

पोलार्ड ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम पेज पर घोषणा की, ‘‘विस्तृत चर्चा के बाद मैंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है. दस साल की उम्र से वेस्टइंडीज के लिए खेलना मेरा सपना था और मुझे गर्व है कि खेल के टी20 और एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय प्रारूप में मैंने 15 साल से अधिक समय तक वेस्टइंडीज का प्रतिनिधित्व किया.’’ 

टी20 के सबसे सफल क्रिकेटरों में से एक पोलार्ड वेस्टइंडीज के लिए उतने सफल नहीं रहे. उनके अंतरराष्ट्रीय करियर का आकर्षण टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में श्रीलंका के अकिला धनंजय के ओवर में छह छक्के रहे. 

ये भी पढ़ें- IPL 2022: रवि शास्त्री की रिषभ पंत को सलाह, कहा- ये बात भूलकर करें बैटिंग

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़