KKR vs DC: फिर दिल्ली का सपना टूटा, फाइनल में पहुंचा कोलकाता

इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 135 रनों का स्कोर किया था.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 13, 2021, 11:16 PM IST
  • दिल्ली ने दिया 136 रन का टारगेट
  • लगातार गिरते रहे दिल्ली के विकेट
KKR vs DC: फिर दिल्ली का सपना टूटा, फाइनल में पहुंचा कोलकाता

नई दिल्ली: दिल्ली कैपिटल्स का खिताब जीतने का सपना इस सीजन में पूरा नहीं हुआ. क्वालीफायर 2 के मुकाबले में कोलकाता ने रिषभ पंत की टीम को मात दी. राहुल त्रिपाठी ने आखिरी गेंद पर छ्क्का जड़कर टीम को जीत दिलाई.

अब आईपीएल के 14वें सीजन का फाइनल चेन्नई और कोलकाता के बीच खेला जाएगा. 

दिल्ली ने दिया 136 रन का टारगेट

इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 135 रनों का स्कोर किया था. दिल्ली की तरफ से श्रेयस अय्यर ने नाबाद 30 रनों की पारी खेली. अक्षर पटेल ने नाबाद 4 रन बनाए. दिल्ली के पांचवा झटका शिमरोन हेटमायर के रुप में लगा. 

लगातार गिरते रहे दिल्ली के विकेट

हेटमायर 17 रनों पर रन आउट हुए. दिल्ली कैपिटल्स को चौथा झटका कप्तान पंत के रुप में लगा. पंत 6 रन पर फॉर्ग्यूसन का शिकार हो गये. दिल्ली कैपिटल्स का तीसरा विकेट शिखर धवन के रुप में लगा.

धवन 36 रनों पर वरुण चक्रवर्ती का शिकार हुए. दिल्ली कैपिटल्स का दूसरा विकेट मार्कस स्टोइनिस के रुप में लगा स्टोइनिस 18 रन बनाकर शिवम मावी का शिकार हो गये. 

कोलकाता ने जीता था टॉस

कोलकाता नाइट राइडर्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. बल्लेबाजी का न्यौता पाकर बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की टीम की शुरुआत शानदार रही. 

सलामी बल्लेबाजी करने आये शिखर धवन और पृथ्वी शॉ ने शुरुआती तीन ओवर 9 रन प्रति ओवर से रन किया. दिल्ली कैपिटल्स को पहला झटका पृथ्वी शॉ के रुप में लगा. शॉ ने 12 गेंदो में 18 रनों की पारी खेली. दिल्ली कैपिटल्स ने पहले 10 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 65 रनों का स्कोर किया. 

ये भी पढ़ें- ‘माई नेम इज़ ख़ान’ पर क्यों मचा है घमासान

वरुण और नारायण की शानदार बॉलिंग 

कोलकाता नाइट राइडर्स ने गेंदबाजी की शुरुआत शाकिब अल हसन से कराया. शाकिब अल हसन ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 28 रन दिया. शाकिब को कोई भी सफलता नहीं मिली. लॉकी फॉर्ग्यूसन ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 26 रन देकर 1 विकेट अपने नाम किया. 

सुनील नारायण ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 26 रन दिया. वरुण चक्रवर्ती ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 26 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किया. शिवम मावी ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 27 रन देकर 1 विकेट अपने नाम किया. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़