DC vs KKR Qualifier 2: क्या मॉर्गन तोड़ देंगे रिषभ पंत का सपना, जानिये दोनों टीमों की हर कमजोरी

DC vs KKR Qualifier 2: IPL 2021 में दूसरे क्वॉलिफायर में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) का मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स (DC) से होगा. शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में शाम साढ़े सात बजे से ये मुकाबला खेला जाएगा. 

Written by - Adarsh Dixit | Last Updated : Oct 13, 2021, 06:55 AM IST
  • खिताबी सूखा खत्म करना चाहेगी दिल्ली
  • जो जीतेगा वो फाइनल में चेन्नई से खेलेगा

ट्रेंडिंग तस्वीरें

DC vs KKR Qualifier 2: क्या मॉर्गन तोड़ देंगे रिषभ पंत का सपना, जानिये दोनों टीमों की हर कमजोरी

नई दिल्ली: आईपीएल फाइनल से पहले दिल्ली और कोलकाता के बीच होने वाले मुकाबले पर सभी की नजरें हैं. पहली बार खिताब जीतने के लिये रिषभ पंत की टीम जद्दोजहद कर रही है. इयोन मॉर्गन की कप्तानी में कोलकाता ने एलिमिनेटर मैच में आरसीबी को मात दी. ये मैच जो भी टीम जीतेगी उसकी भिड़ंत फाइनल में चेन्नई से होगी.

साढ़े 7 बजे से होगा निर्णायक मुकाबला
IPL 2021 में दूसरे क्वॉलिफायर में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) का मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स (DC) से होगा. शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में शाम साढ़े सात बजे से ये मुकाबला खेला जाएगा. भारत में खेले गए पहले फेज में खराब प्रदर्शन के बाद कोलकाता की टीम ने कप्तान इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) की अगुवाई में शानदार वापसी की है.

बैंगलोर को हराकर क्वालीफायर 2 में पहुंची KKR
आईपीएल 2014 की तरह KKR एक बार फिर खिताब पर कब्जा जमकर सबको चौंका सकती है. वहीं दिल्ली इस सीजन में सबसे कंसिसटेंट टीम रही है. लीग मुकाबलों के बाद कप्तान ऋषभ पंत की अगुवाई में टीम ने पॉइंट्स टेबल (Points Table) में टॉप पोजिशन हासिल की थी. दिल्ली जहां टूर्नामेंट में इस साल अपना खिताबी सूखा खत्म करने का सोच रही होगी, वहीं कोलकाता की टीम अपने तीसरे आईपीएल खिताब की ओर एक और कदम बढ़ाना चाहेगी.

ओवरऑल आंकड़ों में आगे है कोलकाता
कोलकाता और दिल्ली की टीम आईपीएल में 28 बार एक दूसरे का सामना कर चुकी हैं. आंकडों पर नजर डालें तो दोनों टीमों के बीच अधिक अंतर नहीं है. केकेआर ने जहां 15 बार बाजी मारी है. वहीं, दिल्ली की टीम 13 मैचों में जीत दर्ज करने में सफल रही है. दोनों ही टीमों के बीच इस मैच में एक बार फिर कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है.

यह भी पढ़िएः T20 World Cup टीम में फिर हुआ बदलाव, BCCI ने इन दो खिलाड़ियों को स्क्वाड में किया शामिल

कोलकाता नाइट राइडर्स की संभावित Playing 11
शुभमन गिल, वेंकटेश अय्यर, राहुल त्रिपाठी, इयोन मोर्गन (कप्तान), नितीश राणा, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), शाकिब अल हसन, सुनील नरेन, लॉकी फर्ग्यूसन,  वरुण चक्रवर्ती और शिवम मावी.

दिल्ली कैपिटल्स की संभावित Playing 11
शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर/कप्तान), शिमरोन हेटमायर, टॉम कर्रन, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कैगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्जे और आवेश खान.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  
 

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़