कौन है वो 5 साल का बच्चा जिसकी बैटिंग के मुरीद हुए सचिन, वॉर्न भी कर चुके तारीफ

हम आपको बताते हैं कि पूरा मामला क्या है और 5 साल का ये बल्लेबाज कौन है? 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 11, 2022, 07:21 PM IST
  • सचिन की तरह क्रिकेटर बनने का सपना
  • हेयर सैलून में काम करते हैं शाहिद के पिता
कौन है वो 5 साल का बच्चा जिसकी बैटिंग के मुरीद हुए सचिन, वॉर्न भी कर चुके तारीफ

मुंबई: हाल ही में दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न का निधन हो गया था. उन्होंने भारत के एक 5 वर्षीय छोटे बच्चे की बल्लेबाजी का एक वीडियो देखा था और उसके मुरीद बन गए. अब उसी पांच साल के बल्लेबाज की तारीफ सचिन तेंदुलकर भी कर रहे हैं. 

हम आपको बताते हैं कि पूरा मामला क्या है और 5 साल का ये बल्लेबाज कौन है? 

एसके शाहिद है बच्चे का नाम

5 साल के इस बच्चे का नाम एस के शाहिद है. पिछले महीने शाहिद की बल्लेबाजी का वीडियो उनके माता पिता ने सोशल मीडिया पर डाल दिया, जिसके बाद उन्हें न केवल लाखों लोगों की प्रशंसा मिली बल्कि हाल में अपने आदर्श सचिन तेंदुलकर के साथ पांच दिन तक अभ्यास करने का अवसर भी मिला. 

हेयर सैलून में काम करते हैं शाहिद के पिता

शाहिद के पिता एक ‘हेयर सैलून’ में काम करते हैं. उन्होंने पिछले महीने अपने बेटे का वीडियो सोशल मीडिया पर डाल दिया था जिसने अंतरराष्ट्रीय मीडिया और दिवंगत शेन वार्न का ध्यान भी आकर्षित किया. वार्न ने इस बच्चे को शुभकामनाएं भी दी थी. 

वार्न का पिछले सप्ताह दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था. इस वीडियो ने शाहिद के आदर्श तेंदुलकर का ध्यान भी अपनी तरफ खींचा और फिर कुछ दिनों में कोलकाता के इस बच्चे को यहां तेंदुलकर मिडिलसेक्स ग्लोबल अकादमी में अभ्यास का मौका दिया गया. तेंदुलकर ने स्वयं इस युवा बल्लेबाज को कुछ गुर सिखाये. 

सचिन की तरह क्रिकेटर बनने का सपना

शाहिद के पिता शेख शमशेर ने शुक्रवार को कहा कि मेरा बेटा पांच साल का है. उसके आदर्श सचिन सर हैं और उनसे मिलना उसका सपना था. वह क्रिकेटर बनना चाहता है. बस उन्हें देखना उसका सपना था, लेकिन सचिन सर ने जो किया, उसके लिये शुक्रिया कहना भी कम है. हमने अपने ट्विटर हैंडल पर वीडियो अपलोड किया था जिसे आस्ट्रेलियाई चैनल फॉक्स स्पोर्ट्स ने भी ट्वीट किया तथा उसमें तेंदुलकर, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वान और दिवंगत शेन वार्न को टैग किया था. 

उन्होंने कहा कि हमें लगता है कि तेंदुलकर ने वह वीडियो देखा और फिर उनकी टीम के सदस्य ने हमसे संपर्क किया. शाहिद और उनके परिवार के मुंबई दौरे का पूरा खर्च तेंदुलकर ने वहन किया. 

ये भी पढ़ें- 5 राज्यों की वो 60 सीटें जिन्होंने बदल दी प्रत्याशियों की किस्मत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

 

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़