KKR vs DC: कोलकाता का जोरदार पलटवार, दिल्ली को 3 विकेट से दी शिकस्त

शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच में दिल्ली ने कोलकाता के सामने जीत के लिए 128 रनों का लक्ष्य रखा था. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 28, 2021, 08:02 PM IST
  • कोलकाता ने दिल्ली को 3 विकेट से दी शिकस्त
  • 7 विकेट खोकर हासिल किया लक्ष्य
KKR vs DC: कोलकाता का जोरदार पलटवार, दिल्ली को 3 विकेट से दी शिकस्त

नई दिल्ली: कोलकाता नाइटराइडर्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 3 विकेट से हराकर प्लेऑफ की ओर तेजी से कदम आगे बढ़ा दिये हैं. गेंदबाजों और बल्लेबाजों के एकजुट प्रदर्शन के दम पर KKR ने शानदार जीत दर्ज की. 

7 विकेट खोकर हासिल किया लक्ष्य

शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच में दिल्ली ने कोलकाता के सामने जीत के लिए 128 रनों का लक्ष्य रखा, जिसे केकेआर ने सात विकेट खोकर हासिल कर लिया. टीम के लिए नितीश राणा ने नाबाद 36 रनों की पारी खेली, जबकि शुभमन गिल ने 30 और सुनील नारायण ने 21 रनों की उपयोगी पारी खेली.इससे पहले दिल्ली ने कप्तान ऋषभ पंत और स्टीव स्मिथ की 39-39 रनों की पारी के दम पर 127 रन बनाए थे.

नितिश राणा (36*) की उम्‍दा पारी की बदौलत कोलकाता नाइटराइडर्स ने सोमवार को आईपीएल 2021 के 41वें मैच में दिल्‍ली कैपिटल्‍स को 10 गेंदें शेष रहते तीन विकेट से हरा दिया. 

लड़खड़ा गई दिल्ली की पारी

पहले बल्‍लेबाजी के लिए आमंत्रित दिल्‍ली कैपिटल्‍स को शिखर धवन (24) और स्‍टीव स्मिथ (39) ने 35 रन की साझेदारी करके तेज शुरूआत दिलाई. फर्ग्‍यूसन ने धवन को अय्यर के हाथों कैच आउट कराकर इस साझेदारी को तोड़ा. यहां से केकेआर के गेंदबाजों ने वापसी की. 

नरेन ने श्रेयस अय्यर (1) को क्‍लीन बोल्‍ड करके दिल्‍ली को दूसरा झटका दिया. स्‍टीव स्मिथ और ऋषभ पंत ने तीसरे विकेट के लिए 37 रन की साझेदारी की. फर्ग्‍यूसन ने स्मिथ को क्‍लीन बोल्‍ड किया. यहां से केकेआर के गेंदबाज पूरी तरह हावी हो गए. 

शिमरोन हेटमायर (4), ललित यादव (0) और अक्षर पटेल (0) जल्‍दी-जल्‍दी आउट हुए. रविचंद्रन अश्विन (9) ने पंत के साथ मिलकर स्‍कोर 100 रन के पार पहुंचाया. अश्विन को साउथी ने आखिरी ओवर में राणा के हाथों झिलवाया. 

ये भी पढ़ें- BCCI ने बदला घरेलू क्रिकेट का शेड्यूल, जानिये कब शुरू होंगे मैच

फिर ऋषभ पंत (39) और आवेश खान (5) रनआउट हुए. केकेआर की तरफ से लोकी फर्ग्‍यूसन, सुनील नरेन और वेंकटेश अय्यर ने दो-दो विकेट लिए. टिम साउथी ने एक विकेट लिया.

इसके साथ ही केकेआर ने दिल्ली के विजयी रथ पर रोक भी लगा दी. इससे पहले दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के अपने शुरूआती दोनों मुकाबले जीते थे. इस जीत के साथ केकेआर अंक तालिका में चौथे स्‍थान पर बना हुआ है. दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम दूसरे स्‍थान पर काबिज है. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़