KKR vs SRH: कोलकाता ने तेजी से बढ़ाए प्लेऑफ की ओर कदम, हैदराबाद को दी मात

कोलकाता की ओर से शुभमन गिल ने 57 और नीतीश राणा ने 25 रन बनाए.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 3, 2021, 10:57 PM IST
  • हैदराबाद को कोलकाता ने 115 रनों पर समेटा
  • शुभमन गिल ने जड़ा अर्धशतक
KKR vs SRH: कोलकाता ने तेजी से बढ़ाए प्लेऑफ की ओर कदम, हैदराबाद को दी मात

नई दिल्ली: गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से कोलकाता नाइट राइडर्स ने SRH को 6 विकेट से करारी शिकस्त दी. कोलकाता ने अब प्लेऑफ की ओर कदम तेजी से बढ़ा दिये हैं. कोलकाता की ओर से शुभमन गिल ने 57 और नीतीश राणा ने 25 रन बनाए.

हैदराबाद ने दिया 116 रन का लक्ष्य

कोलकाता ने पहले आईपीएल के 49वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबद को 115 रनों पर समेटा. हैदराबाद के कप्तान केन विलियम्सन ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया और उनका यह फैसला बेहद खराब साबित हुआ. हैदराबाद ने 20 ओवर में आट विकेट पर महज 115 रन ही बना सकी.

केकेआर की ओर से टिम साउदी, शिवम मावी और वरुण चक्रवर्ती ने दो-दो विकेट लिए जबकि शाकिब अल हसन ने एक विकेट लिए.

इससे पहले, हैदराबाद की शुरुआत बेहद खराब रही और विकेटकीपर रिद्धिमान साहा बिना खाता खोले आउट हो गए. साहा को साउदी ने आउट किया.

चक्रवर्ती, मावी और साउदी ने झटके 2-2 विकेट

इसके बाद बल्लेबाजी करने आए कप्तान विलियम्सन और सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाने लगे. दोनो के बीच 15 रनों की ही साझेदारी हुई की मावी ने रॉय (10) को आउट कर हैदराबाद को दूसरा झटका दिया.

विलियम्सन एक छोड़ से सधी हुई बल्लेबाजी कर रहे थे और उनका साथ देने आए मैदान पर प्रियम गर्ग. दोनो के बीच 22 रनों की साझेदारी हुई.

विलियम्सन को शाकिब ने रन आउट कर के हैदराबाद को करारा झटका दिया. विलियम्सन 21 गेंदों में चार चौकों की मदद से 26 रन बनाए. इसके बाद अभिषेक शर्मा (6) के रूप में हैदराबाद को एक और झटका लगा.

ये भी पढ़ें- IPL 2021: प्लेऑफ में पहुंचकर भी खुश नहीं हैं कोहली, पंजाब को हराकर बताई असली ख्वाहिश

अभिषेक के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए अबदुल समद और गर्ग के साथ पारी आगे बढ़ाया पर गर्ग को चक्रवर्ती ने आउट कर हैदराबाद की कमर तोड़ दी.

गर्ग 31 गेंदों में एक छक्के की मदद से 21 रन बनाए. इसके बाद समद (25), जेसन होल्डर (2), राशिद खान (8) रना बनाकर आउट हुए, जबकि भुवनेश्वर कुमार और सिद्दार्थ कौल सात-सात रन बनाकर नाबाद रहे.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़