IPL 2021: किंग खान की KKR ने पूरा किया जीत का शतक, इन बड़ी टीमों को पछाड़ा

आईपीएल इतिहास (IPL History) में 100 जीत हासिल करने वाली कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) तीसरी टीम बनी. 

Written by - Adarsh Dixit | Last Updated : Apr 12, 2021, 05:59 PM IST
  • चेन्नई और मुंबई के बाद दूसरे नंबर पर KKR
  • किंग खान ने अपनी टीम को दी बधाई
IPL 2021: किंग खान की KKR ने पूरा किया जीत का शतक, इन बड़ी टीमों को पछाड़ा

चेन्नई: आईपीएल (IPL 14) के 14वें सीजन के तीसरे मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) ने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को 10 रन हरा दिया. ये जीत किंग खान की टीम के लिये सबसे स्पेशल जीत थी क्योंकि इसके साथ ही टीम ने आईपीएल में विजयी मैचों का शतक पूरा कर लिया. आईपीएल इतिहास (IPL History) में 100 जीत हासिल करने वाली कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) तीसरी टीम बनी. 

चेन्नई और मुंबई के बाद दूसरे नंबर पर KKR

इयोन मोर्गन की कप्तानी वाली कोलकाता नाइटराइडर्स से ज्यादा जीत दर्ज करने वाली दो टीमें हैं. आईपीएल में मुंबई इंडियंस ने सबसे ज्यादा जीत हासिल की हैं. उससे पीछे महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स है. मुंबई ने 120 मैच और चेन्नई ने 106 मैच जीते हैं. कोलकाता तीसरी टीम है जिसने आईपीएल में 100 से ज्यादा बार विरोधी टीम को पटखनी देने का कारनामा किया है. 

जानिये सभी टीमों की स्थिति

आपको बता दें कि बीते 8 सीजन से लगातार रॉल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिये कप्तानी करने वाली विराट कोहली आईपीएल में कभी सफल नहीं हुए. उनकी टीम केवल 92 मैच ही जीत पाई है. इसके बाद पंजाब ने 88, दिल्ली कैपिटल्स ने 87, राजस्थान ने 81 और हैदराबाद ने 66 मैच जीते हैं. 

कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) ने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को 10 रन से हराकर आईपीएल में धमाकेदार शुरुआत की है. इस मैच में कोलकाता की जीत के हीरो दो युवा बल्लेबाज रहे. नीतीश राणा और राहुल त्रिपाठी ने शानदार बैटिंग करके हैदराबाद के सामने 188 रन का लक्ष्य रखा. इसके बाद हैदराबाद जॉनी बेयरस्टो और मनीष पांडे की अर्धशतकीय पारियां भी हैदराबाद के लिये बेकार साबित हो गईं. 

ये भी पढ़ें- Rajasthan Royals vs Punjab Kings Preview: पिंक आर्मी के सामने होंगे पंजाब के किंग्स, जानिये कौन पड़ेगा भारी

किंग खान ने अपनी टीम को दी बधाई

शाहरुख खान ने टीम की सफलता पर खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि आईपीएल में 100 मैच जीतने से मुझे बहुत खुशी हुई. सभी खिलाड़ियों को बधाई. उन्होंने दिनेश कार्तिक, प्रसिध कृष्णा, हरभजन सिंह, नीतीश राणा, इयोन मोर्गन और पैट कमिंस को टैग करते हुए शुभकामनाएं दी.   

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़