IPL 2021 Auction: कृष्णप्पा गौथम ने रचा इतिहास, सबसे ज्यादा कीमत पर बिकने वाले अनकैप्ड भारतीय

गौथम आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा कीमत पर बिकने वाले अपनकैप्ड भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं. उन्हें धोनी की टीम ने गौथम को उनके बेस प्राइज 20 लाख रुपये से 46 गुना अधिक कीमत खर्च करके अपनी टीम में जगह दी है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 18, 2021, 07:42 PM IST
  • सबसे ज्यादा कीमत पर बिकने वाले अनकैप्ड भारतीय
  • बेस प्राइज 20 लाख रुपये से 46 गुना अधिक कीमत पर बिके
IPL 2021 Auction: कृष्णप्पा गौथम ने रचा इतिहास, सबसे ज्यादा कीमत पर बिकने वाले अनकैप्ड भारतीय

चेन्नई: ऑलराउंडर कृष्णप्पा गौथम ने गुरुवार को चेन्नई में आईपीएल 2021 के लिए हुई नीलामी में इतिहास रच दिया. एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने गौथम को अपनी टीम में 9.25 करोड़ रुपये खर्च करके शामिल किया है. गौथम आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा कीमत पर बिकने वाले अपनकैप्ड भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं. उन्हें धोनी की टीम ने गौथम को उनके बेस प्राइज 20 लाख रुपये से 46 गुना अधिक कीमत खर्च करके अपनी टीम में जगह दी है. 

गौथम पिछले दो सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब के सदस्य रहे थे. आईपीएल 13 में उन्हें पंजाब की ओर से केवल 2 मैच खेलने का मौका मिला था. इसके बाद पंजाब ने उन्हें नीलामी से पहले टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया था. ऐसे में इस बार नीलामी में धोनी की कप्तानी वाली सीएसके ने दांव लगाया 9.25 करोड़ की मोटी कीमत अदा करके अपनी टीम में शामिल किया. 

ये भी पढ़ें- IPL 2021 Auction: Mohammed Azharuddeen की एक धमाकेदार पारी ने खोला किस्मत का ताला, RCB ने खरीदा

कृष्णप्पा गौथम ने पंजाब से पहले राजस्थान रॉयल्स के लिए खेल चुके हैं. राजस्थान ने साल 2018 में 20 लाख रुपये बेस प्राइज वाले गौथम को 6.2 करोड़ रुपये में अपनी टीम में शामिल किया था. ऐसे में उन्होंने शानदार प्रदर्शन करके सबको चौंकाया था. इसके बाद गौथम राजस्थान से पंजाब चले गए थे. लेकिन वहां अपनी जगह बरकरार नहीं रख सके. 

ऐसा रहा है अबतक आईपीएल में प्रदर्शन

अब तक तीन सीजन में खेले 24 मैच में 14.30 की औसत से 186 रन बनाए हैं। वहीं इतने मैचों में उन्होंने 13 विकेट लिए हैं। ऐसे में धोनी की कप्तानी में खुद को और अपनी कीमत को साबित करने की गौथम के सामने कड़ी चुनौती होगी।

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़