INDvSL: टी20 सीरीज से बाहर हुए क्रुणाल पांड्या, अन्य खिलाड़ियों की आई कोरोना रिपोर्ट

स्टार ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं. अन्य प्लेयर्स की कोरोना रिपोर्ट भी आ गई है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 27, 2021, 11:38 PM IST
INDvSL: टी20 सीरीज से बाहर हुए क्रुणाल पांड्या, अन्य खिलाड़ियों की आई कोरोना रिपोर्ट

कोलंबो: हरफनमौला क्रुणाल पंड्या के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद भारत और श्रीलंका के बीच मंगलवार को होने वाला दूसरा टी20 क्रिकेट मैच एक दिन के लिये स्थगित कर दिया गया जबकि क्रुणाल सात दिन के पृथकवास के साथ श्रृंखला से बाहर हो गए हैं.

क्रुणाल के करीबी संपर्क में आये सभी आठ लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है और वे बुधवार को मैच में चयन के लिये उपलब्ध होंगे. श्रीलंका के स्वास्थ्य सुरक्षा प्रोटोकॉल के तहत क्रुणाल 30 जुलाई को भारतीय टीम के बाकी सदस्यों के साथ स्वदेश लौट नहीं सकेंगे. उन्हें अनिवार्य पृथकवास पूरा करके नेगेटिव आरटी पीसीआर का इंतजार करना होगा. तीसरा और आखिरी टी20 मैच गुरूवार को खेला जाएगा. 

क्रुणाल में पाए गए हैं लक्षण 
बोर्ड के एक सूत्र ने कहा , 'क्रुणाल में लक्षण पाये गए हैं. उन्हें खांसी और गले में दर्द है. वह श्रृंखला से बाहर हैं और बाकी सदस्यों के साथ लौट भी नहीं सकेंगे. अच्छी खबर यह है कि उनके करीबी संपर्क में आये सभी लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है.' क्रुणाल मंगलवार को पॉजिटिव पाये गए और पृथकवास पर हैं.

एक दिन आगे बढ़ाया गया मैच 
बीसीसीआई सचिव जय शाह ने एक बयान में कहा था, 'भारत और श्रीलंका के बीच दूसरा टी20 मैच 27 जुलाई को होना था जो अब एक दिन के लिये आगे बढ़ा दिया गया है. अब यह 28 जुलाई को होगा.' उन्होंने कहा, 'मंगलवार की सुबह मैच से पहले रैपिड एंटीजेन टेस्ट कराया गया जिसमें क्रुणाल पंड्या की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. मेडिकल टीमों ने आठ सदस्यों की पहचान की है जो करीबी संपर्क में थे.'

अब लगातार दो दिन खेले जाएंगे मैच 
सूत्र ने कहा, 'सब कुछ ठीक रहने पर बुधवार को मैच होगा. करीबी संपर्क में रहे आठ व्यक्तियों में अधिकांश खिलाड़ी हैं और पृथकवास में हैं.' भारतीय टीम के एक सदस्य ने कहा,'हम सभी टेस्ट की रिपोर्ट आने तक अपने अपने कमरे में पृथकवास में हैं.
भारत 20 सदस्यीय टीम और चार स्टैंडबाय नेट गेंदबाज लेकर आया है. मैच आर प्रेमदासा स्टेडियम पर होना है. अब बुधवार और गुरुवार को लगातार दो मैच होंगे.

कोविड पॉजिटिव होने पर उठे सवाल 
भारत ने पहला टी20 38 रन से जीता था . यह समझ से परे है कि पिछले एक महीने से कड़े बायो बबल में रह रहे क्रुणाल पॉजिटिव कैसे हो गए. इससे पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव की रवानगी पर भी असर पड़ सकता है जिन्हें इंग्लैंड के खिलाफ अगले महीने होने वाली टेस्ट श्रृंखला के लिये रवाना होना है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़