काइल जेमिसन ने फिर बनाया कोहली को शिकार, रचा बेहतरीन इतिहास

WTC फाइनल की दोनों पारियों में जेमिसन ने विराट कोहली का चलता किया.

Written by - Adarsh Dixit | Last Updated : Jun 23, 2021, 06:04 PM IST
  • तीसरी बार जेमिसन ने किया आउट
  • RCB के लिए खेलते हैं आईपीएल
काइल जेमिसन ने फिर बनाया कोहली को शिकार, रचा बेहतरीन इतिहास

नई दिल्ली: कप्तान विराट कोहली का फ्लॉप शो लगातार जारी है. टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में भी उनके बल्ले से कोई बड़ी पारी नहीं निकल सकी.

पहली पारी में उन्होंने 44 रन बनाए तो प्रशंसकों को लगा कि उनके शतकों का सूखा इस टेस्ट मैच में खत्म हो सकता है लेकिन पहली पारी की तरह वे दूसरी पारी में भी काइल जेमिसन के शिकार हो गए.

तीसरी बार जेमिसन ने किया आउट

भारत के ही खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने वाले न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जेमिसन ने विराट कोहली को तीसरी बार ऑउट किया.

जेमिसन ने भारत के खिलाफ केवल दो टेस्ट मैच खेले हैं और वे उन्हें तीन बार ऑउट कर चुके हैं. WTC फाइनल की दोनों पारियों में जेमिसन ने विराट कोहली का चलता किया.

RCB के लिए खेलते हैं आईपीएल

काइल जेमिसन आईपीएल में विराट कोहली की ही टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए खेलते हैं. आईपीएल में नेट प्रैक्टिस से ही उन्होंने विराट कोहली की कमी पकड़ी है. दुनियाभर में जेमिसन कई तारीफ हो रही है. RCB ने उन्हें 15 करोड़ रुपये में खरीदा था.

ये भी पढ़ें- इंटरनेशनल करियर में टिम साउदी और रवींद्र जडेजा ने हासिल की ये ऐतिहासिक कामयाबी

दुनिया के उभरते शानदार तेज गेंदबाज

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में कीवी ऑलराउंडर काइल जेमिसन (Kyle Jamieson) ने विराट कोहली को दोनों पारियों में पैवेलियन की राह दिखाई. काइल जेमिसन ने पहली पारी में विराट कोहली को इन स्विंग गेंद पर LBW आउट किया और दूसरी पारी में भारतीय कप्तान को उन्होंने आउट स्विंग पर चलता किया.

जेमिसन महज 16 टेस्ट पारियों में 46 विकेट ले चुके हैं, जो कि सच में कमाल का प्रदर्शन है. ऐसा करने वाले वे पहले कीवी गेंदबाज हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़