LSG vs KKR: डिकॉक के शतक से लखनऊ ने कोलकाता को हराया, जीत के साथ प्लेऑफ में पहुंची LSG

IPL 2022: लखनऊ सुपर जायंट्स ने क्विंटन डिकॉक के शतक और कप्तान केएल राहुल के अर्धशतक की बदौलत कोलकाता नाइट राइडर्स को हरा दिया. इस जीत के साथ ही लखनऊ सुपर जायंट्स प्लेऑफ में पहुंचने वाली दूसरी टीम बन गई है. वहीं, कोलकाता नाइट राइडर्स का सफर यहीं खत्म हो गया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 18, 2022, 11:24 PM IST
  • लखनऊ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की
  • कोलकाता को दिया था 211 रन का लक्ष्य
LSG vs KKR: डिकॉक के शतक से लखनऊ ने कोलकाता को हराया, जीत के साथ प्लेऑफ में पहुंची LSG

नई दिल्लीः IPL 2022: लखनऊ सुपर जायंट्स ने क्विंटन डिकॉक के शतक और कप्तान केएल राहुल के अर्धशतक की बदौलत कोलकाता नाइट राइडर्स को 2 रन से हरा दिया. इस जीत के साथ ही लखनऊ सुपर जायंट्स प्लेऑफ में पहुंचने वाली दूसरी टीम बन गई है. वहीं, कोलकाता नाइट राइडर्स का सफर यहीं खत्म हो गया.

लखनऊ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की
इससे पहले लखनऊ सुपर जायंट्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. लखनऊ के सलामी बल्लेबाजों ने जबरदस्त बल्लेबाजी की. जहां क्विंटन डिकॉक ने 70 बॉल में 140 रन बनाए. वहीं केएल राहुल ने 51 बॉल में 68 रन बनाए. कोलकाता नाइटराइडर्स के गेंदबाज लखनऊ का एक विकेट भी नहीं झटक पाए.

कोलकाता को दिया 211 रन का लक्ष्य
लखनऊ ने कोलकाता को 211 रन का लक्ष्य दिया, जिसके जवाब में कोलकाता 6 विकेट खोकर रन बना सकी. कोलकाता की शुरुआत खराब रही. लखनऊ के तेज गेंदबाज मोहसिन खान ने दोनों ओपनर वेंकटेश अय्यर (0 रन) और अभिजीत तोमर (4 रन) को पवेलियन भेज दिया.

मोहसिन खान ने लिए 3 विकेट
इसके बाद नीतीश राणा और श्रेयस अय्यर के बीच बड़ी साझेदारी पनपी, लेकिन कृष्णप्पा गौतम ने नीतीश राणा (42 रन) को आउट किया. इसके बाद स्टॉइनिस ने कप्तान श्रेयस अय्यर (50 रन) को पवेलियन भेजा. सैम बिलिंग्स (36 रन) रवि बिश्नोई का शिकार हुए. आंद्रे रसेल 11 बॉल में सिर्फ 5 रन बनाकर मोहसिन खान की गेंद पर आउट हो गए.

लखनऊ ने 14 में 9 मैच जीते 
आखिर में रिंकू सिंह (15 बॉल 40 रन) और सुनील नारायण (7 बॉल 21 रन) ने जरूर तेजी से शॉट लगाए, लेकिन वे टीम को लक्ष्य तक पहुंचाने में असफल रहे. कोलकाता और लखनऊ का ये आखिरी लीग मैच था. अंक तालिका में लखनऊ के 14 मैच में 9 जीत के साथ 18 अंक हैं. वहीं, कोलकाता के 14 मैच में 6 जीत के साथ 12 अंक हैं.

यह भी पढ़िएः किसे देखकर स्टेडियम में निकली सचिन की बेटी सारा तेंदुलकर की चीख, जानिए पूरा मामला

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़