IPL 2022: अगर धोनी न होते तो खत्म हो जाता मेरा करियर, इस विदेशी खिलाड़ी ने माही को दिया सफलता का श्रेय

एक सवाल के जवाब में कहा कि उन्होंने चेन्नई सुपरकिंग्स में रहकर कई खिलाड़ियों से सीखने की कोशिश की. यदि आपके पास खेल के किसी विभाग में कमी है, तो आपको अपने आस-पास सही लोग मिल गए हैं, जो आपकी मदद कर देंगे. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 29, 2022, 08:37 AM IST
  • एंगीडी ने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया है
  • उन्होंने आईपीएल करियर में 14 मैच खेले हैं
IPL 2022: अगर धोनी न होते तो खत्म हो जाता मेरा करियर, इस विदेशी खिलाड़ी ने माही को दिया सफलता का श्रेय

नई दिल्ली: एमएस धोनी को कप्तानी में खेलकर कई खिलाड़ियों का करियर चमक गया और वे जमीन से उठकर विश्व क्रिकेट के सरताज बन गए. ऐसे खिलाड़ियों की फेहरिस्त में अब दक्षिण अफ्रीका के धाकड़ तेज गेंदबाज लुंगी एंगीडी (Lungi Ngidi) भी शामिल हो गए.

एनगिडी ने धोनी को दिया सफलता का श्रेय

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी (Lungi Ngidi) ने आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए लंबे समय तक खेला है. एमएस धोनी की अगुवाई में हाल ही में CSK ने जब आईपीएल खिताब पर कब्जा किया तो एंगीडी भी उस टीम का हिस्सा थे.

एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि उन्हें आईपीएल में महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) जैसे महान खिलाड़ियों के मार्गदर्शन से फायदा पंहुचा है. सबसे पहले बड़ी भीड़ के सामने आईपीएल में खेलना मेरे लिए बड़ी चीज थी. एक युवा खिलाड़ी के रूप में आपने पहले ऐसा कुछ अनुभव नहीं किया रहता है, इसलिए आप उसके साथ तालमेल बिठाने का एक तरीका ढूंढते हैं और आप उसके साथ सहज हो जाते हैं.

CSK में रहकर हर खिलाड़ी से कुछ न कुछ जरूर सीखा- एंगीडी

लुंगी एंगीडी ने एक सवाल के जवाब में कहा कि उन्होंने चेन्नई सुपरकिंग्स में रहकर कई खिलाड़ियों से सीखने की कोशिश की. यदि आपके पास खेल के किसी विभाग में कमी है, तो आपको अपने आस-पास सही लोग मिल गए हैं, जो आपकी मदद कर देंगे. आप एमएस धोनी, सुरेश रैना, फाफ डू प्लेसी जैसे महान बल्लेबाजों के साथ बात कर सकते हैं और एक गेंदबाज के रूप में अपने खेल में सुधार कर सकते हैं.

आईपीएल में एंगीडी का शानदार करियर

लुंगी एंगीडी ने आईपीएल में भी शानदार प्रदर्शन किया है. उन्होंने आईपीएल करियर में 14 मैच खेले हैं, जिसमें 17.92 की औसत और 8.30 की इकॉनमी रेट से 25 विकेट लिए हैं.  इस बीच उनका बेस्ट प्रदर्शन 10 रन देकर चार विकेट लेना रहा है.

एंगीडी दक्षिण अफ्रीका के भी शानदार गेंदबाज हैं और पूरी दुनिया में उन्हें घातक गेंदबाजों में गिना जाता है. एंगीडी ने हाल ही में भारत के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका के लिए शानदार गेंदबाजी की है.

ये भी पढ़ें-  रोहित शर्मा की कप्तानी पर बोले डेरेन सैमी, कहा- भारतीय क्रिकेट सुरक्षित लेकिन... 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़